होम / धोनी का 2011 वाला वीनिंग सिक्स स्पॉट बनेगा खास, सीजन का पहला मुंबई वर्सेस चेन्नई कल

धोनी का 2011 वाला वीनिंग सिक्स स्पॉट बनेगा खास, सीजन का पहला मुंबई वर्सेस चेन्नई कल

• LAST UPDATED : April 7, 2023

Dhoni’s 2011 winning six spot will be special: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के सम्मान में मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन( एमसीए) ने उनके 2011 के वर्ल्डकप वीनिंग सिक्स को यादगार बनाने के लिए वानखेड़े स्टेडियम में उस सिक्स वाले स्पॉट को खास तरीके से डिजाइन किया है। उस स्थान पर कुर्सियां लगाई गई है जिसमें लिखा है, ‘वह स्थान जहां 2011 WC से एमएस धोनी का ऐतिहासिक विजयी छक्का लैंड था।’ जिसका आज स्वंय धोनी ने उद्घाटन किया।

बता दें कि, उस समय के मौजूदा कप्तान एमएस धोनी ने ऐतिहासिक पारी खेलकर टीम को 28 साल बाद एकदिवसीय वर्ल्ड कप में भारत को चैंपियन बनाया था। बात करें उस मुकाबले कि तो, भारत के दिग्गज सचिन तेंदुलकर, विरेन्द्र सहवाग और युवा विराट कोहली श्रीलंकाई गेंदबाज के शिकार हो चुके थे। जिसके बाद मुकाबले में पहली बार कप्तान धोनी ने खुद को प्रमोट किया और फार्म में चल रहे युवराज सिंह के स्थान पर बल्लेबाजी करने मैदान पर पहुंचे। जिसके बाद जो कुछ हुआ वह इतिहास के पन्नें में दर्ज हो गया।

सीजन का पहला मुंबई वर्सेस चेन्नई कल

उल्लेखनीय है कि, कल यानी शनिवार सीजन में पहली बार आईपीएल के 2 चिरप्रतिद्वंदी मुबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम आमने-सामने होंगे। यहां बता दें कि रोहित शर्मा के नेतृत्व में मुबंई इंडियंस ने अबतक 5 तो वहीं एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स 4 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है। सीजन 2023 में यह पहला मौका होगा जब दोनोंं टीमें एक-दूसरे के आमने सामने होंगी। इससे पहली इस सीजन में चेन्नई ने अबतक 2 मुकाबले खेलें हैं जिसमें 1 में जीत और 1 में हार मिली है।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox