Sunday, July 7, 2024
Homeस्पोर्ट्सFIFA WC 2022: सर्बिया से जीत हासिल कर स्विट्जरलैंड राउंड ऑफ-16 में...

FIFA WC 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में शुक्रवार की रात में हुए मुकाबले में स्विजरलैंड ने सर्बिया को 3-2 से हरा दिया। इस जीत के बाद स्विट्जरलैंड की टीम राउंड ऑफ-16 में भी पहुंच गई है। स्विट्जरलैंड ने ग्रुप-जी में कैमरून और सर्बिया को पीछे छोड़ते हुए अपना टिकट पक्का किया। ब्राजील ने इस ग्रुप से टॉप पर रहकर नॉक आउट स्टेज के लिए क्वालिफाई किया है।

स्विट्जरलैंड को दूसरे मैच में ब्राजील से मिली थी हार

अपने पहले मैच में स्विट्जरलैंड ने कैमरून के खिलाफ जीत हासिल की थी। दूसरे मुकाबले में उसे ब्राजील से शिकस्त मिली थी। इसे देखते हुए स्विट्जरलैंड को राउंड ऑफ-16 में पहुंचने के लिए हर हाल में सर्बिया के खिलाफ यह मैच जीतना था। हारने पर वह बाहर हो जाता और ड्रॉ की स्थिति में उसे ब्राजील बनाम कैमरून मैच के नतीजे पर निर्भर करना पड़ता। वहीं, स्विट्जरलैंड ने जीत कर अगले राउंड के लिए जगह बना ली है।

ज़ारदान शकीरी ने किया पहला गोल

मुकाबले में शुरुआत से ही कांटे की टक्कर चल रही थी। टोनों ही टीमें एक-दूसरे के गोलपोस्ट पर बराबर अटैक करती रहीं। इसमें पहली सफलता स्विट्जरलैंड को मिली। 20वें मिनट में ही ज़ारदान शकीरी ने गोल कर स्विस टीम को लीड दिला दी। इसके बाद 35वें मिनट में व्लाहोविच और 26वें मिनट में मित्रोविच ने बैक टू बैक गोल कर सर्बिया को आगे कर दिया। इस दौरान ऐसा लग रहा था की सर्बिया राउंड ऑफ-16 में पहुंचेगी।

रिमो के गोल से टीम को मिली जीत

44वें मिनट पहले हाफ के ठीक पहले ब्रील एंबोलो के गोल ने मुकाबले को एक बार फिर बराबर किया और स्विट्जरलैंड को पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंचा दिया। 48वें मिनट दूसरे हाफ के शुरू में रिमो फ्र्युलर के गोल ने स्विस टीम को 3-2 की बढ़त दिला दी। रिमो के इस गोल ने स्विट्जरलैंड को मैच जीता दिया।

ये भी पढ़ें: चुनाव के दिन सुबह 4 बजे से ही शुरू हो जाएंगी मेट्रो सर्विस, DMRC ने दी जानकारी

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular