Sunday, July 7, 2024
Homeस्पोर्ट्सFIFA World Cup 2022: सेमीफाइनल से पहले फीफा ने रेफरी Mateu Lahoz...

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में पहले सेमीफाइनल से पहले बवाल हो गया है। मंगलवार को देर रात अर्जेंटीना और क्रोएशिया के बीच मैच होना है। इससे पहले एक फीफा द्वारा एक बड़ा फैसला लिया गया है और विवादित रेफरी Mateu Lahoz को टूर्नामेंट से बाहर निकाल दिया गया है। ये तब हुआ जब अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी ने Mateu Lahoz के खिलाफ शिकायत कराई थी।

उनके कई फैसले बने थे विवाद का कारण

बता दें कि अर्जेंटीना और नीदरलैंड्स के बीच हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में Mateu Lahoz ही रेफरी थे और उनके कई फैसले विवाद खड़ा कर रहे थे। इतना ही नहीं उनकी लियोनेल मेसी समेत अन्य अर्जेंटीना के खिलाड़ियों से कहा-सुनी भी हो गई थी।

मैदान पर आ गई थी हाथापाई की नौबत

स्पेनिश रेफरी Mateu Lahoz ने अर्जेंटीना और नीदरलैंड्स के बीच हुए मुकाबले में कुल 15 येलो कार्ड्स दिखाए थे, जिनमें से एक कार्ड लियोनेल मेसी को भी दिखाया गया था। इसके अलावा रेफरी के कई फैसलों के चलते मैदान पर हाथापाई की नौबत तक आ गई थी।

फीफा ने Mateu Lahoz के खिलाफ लिया एक्शन

अब फीफा ने Mateu Lahoz के खिलाफ एक्शन लिया है। इसके बाद वर्ल्ड कप के बचे बाकी चार मुकाबले में उन्हें कोई भी ड्यूटी नहीं दी गई है। बता दें कि फिलहाल दो सेमीफाइनल, एक तीसरे प्लेस के लिए मैच और फाइनल मुकाबला बाकी है।

लियोनेल मेसी ने कहा..

नीदरलैंड्स के खिलाफ हुए मुकाबले के बाद लियोनेल मेसी का कहना था कि रेफरी के बारे में वह बात नहीं करना चाहते हैं, क्योंकि अगर आप रेफरी को लेकर कुछ कहेंगे तो वह एक्शन लेंगे। हां, लेकिन फीफा को उनके बारे में सोचना चाहिए, क्योंकि जो काम करने के लिए लायक नहीं है आप उसे ऐसी जगह पर रेफरी नहीं रखेंगे।

ये भी पढ़ें: ये शानदार AC हुआ लॉन्च, सर्दी में मिलेगी राहत और गर्मियों में देगी ठंडी हवा

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular