Sunday, July 7, 2024
Homeस्पोर्ट्सFifa World CUP 2022: BTS के जंग कुक ने ओपनिंग सेरेमनी में...
Fifa World CUP 2022:

Fifa World CUP 2022: कतर में फीफा वर्ल्ड कप 2022 का आगाज हो चुका है बता दें कि रविवार (20 नवंबर) को दोहा के अल बायेद स्टेडियम में इसकी ओपनिंग सेरेमनी हुई जिसमें हजारों लोगों शामिल हुए। सितारों से सजे इस उद्घाटन समारोह में साउथ कोरियाई रॉक बैंड BTS के जंगकुक, गायक फहाद अल कुबैसी और अभिनेता मॉर्गन फ्रीमैन भी सम्मिलत हुई।

इस तरह हुई ओपनिंग सेरेमनी की शुरुआत

ओपनिंग सेरेमनी की शुरुआत- Leta’arafo (एक दूसरे को जानने के लिए) करतब से हुई। जहां मॉर्गन फ्रीमैन ने किस्सागो की भूमिका निभाई और कतारी संगीतकार दाना के साथ मिलकर मानव एकता की कहानी सुनाई।

कतर की संस्कृति आई नजर

ओपनिंग सेरेमनी में कतर की संस्कृति दर्शायी गई जहां कतारी महिलाओं, नाविकों, ऊंटों और ऊंट चालकों ने दर्शकों को खुशी से झूमने पर मजबूर कर दिया। इसके साथ ही फ्रीमैन ने किस्सागो की भूमिका निभाई और फीफा विश्व कप 2022 में हिस्सा ले रहे सभी देशों का परिचय दिया।

वाका-वाका सॉन्ग ने मचाई धूम

इसके बाद सेरेमनी में विश्व कप के इतिहास के लोकप्रिय गाने बजे। अल बायत स्टेडियम में मौजूद सभी उन खूबसूरत गीतों को सुनकर अपनी पुरानी यादों में चले गए। वहीं, 2010 के वर्ल्ड कप के सॉन्ग वाका-वाका ने स्टेडियम में धूम मचा दी। बता दें कि शकीरा इस सेरेमनी में शामिल नहीं थीं।

2022 के शुभंकर ‘लाइब’ मंच पर किया पेश

इसके साथ ही पिछले आयोजनों के शुभंकरों ने भी इस मंच पर आकर टूर्नामेंट से जुड़ी यादों को ताजा कर दिया। इस प्रस्तुति के समाप्त होने के बाद विश्व कप 2022 के शुभंकर ‘लाइब’ को मंच पर पेश किया गया।

जंग कुक ने मचाया धमाल

इसके बाद BTS बैंड के जंग कुक ने अपने गाने ‘ड्रीमर्स’ से मंच पर धमाल मचा दिया। वह सफेद कपड़े पहने डांसर्स के बीच घिरे हुए थे। बता दें कि इस ड्रीमर्स गाने की शुरुआती बोल कुछ इस तरह थे- देखो हम कौन हैं, हम सपने देखने वाले हैं, हम इसे पूरा करेंगे ‘क्योंकि हम इसे मानते हैं।

ये भी पढ़ें: Power Rangers के स्टार एक्टर Jason David Frank ने की खुदखुशी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular