होम / FIFA World Cup 2022: टीम इंग्लैंड ने सेनेगल को 3-0 से हराया, अब क्वार्टरफाइनल में फ्रांस से होगा मुकाबला

FIFA World Cup 2022: टीम इंग्लैंड ने सेनेगल को 3-0 से हराया, अब क्वार्टरफाइनल में फ्रांस से होगा मुकाबला

• LAST UPDATED : December 5, 2022

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 सीजन में रविवार की देर रात प्री-क्वार्टर फाइनल का चौथा मुकाबला हुआ। इंग्लैंड टीम ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए सेनेगल को 3-0 से करारी शिकस्त दी। इस जीत के बाद इंग्लैंड ने क्वार्टर फाइनल के लिए भी क्वालिफाई कर लिया है। बता दें कि अब इंग्लैंड का मुकाबला डिफेंडिंग फ्रांस से होगा।

टीम 10वीं बार क्वार्टर फाइनल में

इस मुकाबले के हीरो इंग्लैंड टीम के कप्तान हैरी केन, जॉर्डन हेंडरसन, बुकायो साका रहे। इन्होंने 1-1 शानदार गोल करके अपनी टीम इंग्लैंड को सुपर-8 में पहुंचा दिया। वर्ल्ड कप के इतिहास में टीम इंग्लैंड 10वीं बार क्वार्टर फाइनल में पहुंची है। पिछली बार भी इंग्लैंड सुपर-8 में पहुंची थी। वहीं, सेनेगल मात्र एक बार 2002 में क्वार्टर फाइनल में पहुंचा था।

टीम ने ऐसे किए गोल

मैच में 38वें मिनट में जूड बेलिंघम के पास पर जॉर्डन हेंडरसन ने पहला गोल दागा। इसके बाद 45+3वें मिनट में हैरी केन ने फिल फोडेन के पास पर दूसरा गोल किया औक आखिरी में 57वें मिनट में बुकायो साका ने फिल फोडेन के पास पर तीसरा गोल दागा।

जॉर्डन हेंडरसन ने किया पहला गोल

बता दें की शुरू से ही इंग्लैंड टीम ने सेनेगल पर अपना दबदबा बनाए रखा था। शुरू के 20 मिनट में गोल करने के लिए इंग्लैंड ने एक और सेनेगल ने दो बार प्रयास किया था। लेकिन मुकाबले का पहला गोल जॉर्डन हेंडरसन के रूप में 38वें मिनट में हुआ था।

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश ने भारतीय टीम को 1 विकेट से हराया, इन दो खिलाड़ियों ने रचा इतिहास

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox