Friday, July 5, 2024
Homeबड़ी खबरभूल जाओ बाबर, अपना शुभमन गिल हुआ सबसे ऊपर, बना दिया धांसू...
India News (इंडिया न्यूज़) : टीम इंडिया के युवा ओपनर शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के 21वें मैच में इतिहास रच दिया है। बता दें, न्यूजीलैंड के खिलाफ गिल वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 2000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस दौरान साउथ अफ्रीका के पूर्व ओपनर हाशिम अमला को पीछे छोड़ा। मालूम हो, गिल को इस मैच से पहले यह उपलब्धि हासिल करने के लिए 14 रन की जरुरत थी।

शुभमन गिल ने सबको पीछे छोड़ा

बता दें, धर्मशाला में दाएं हाथ के बल्लेबाज शुभमन गिल ने महज 38 पारियों में वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 2000 रन पूरे किए। वही प्रोटियाज टीम के पूर्व ओपनर हाशिम अमला को यह उपलब्धि हासिल करने के लिए 40 पारियों की जरूरत पड़ी थी। ODI में सबसे कम पारियों में 2 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में गिल और अमला के बाद तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के दिग्गज जहीर अब्बास हैं जिन्होंने 1983 में 45 पारियों में यह मुकाम हासिल किया था। इसके अलावा केविन पीटरसन, बाबर आजम और रासी वान डर डुसन ने एक समान 45-45 पारियों में यह उपलब्धि हासिल अपने नाम की थी।

सबसे तेज 1000 रन का रिकॉर्ड भी गिल के नाम

बता दें, गिल ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन भी बनाए थे। उन्होंने महज 19 पारियों में इस आंकड़े को छुआ था। बता दें, धर्मशाला में खेले जा रहे न्यूजीलैंड के खिलाफ शुभमन गिल 31 गेंदों पर 26 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने इस दौरान 5 चौके लगाए।

also read ; यहाँ पेशाब से बनाई जा रही बीयर, दिमाग हिला देगा ये Video

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular