Sunday, July 7, 2024
Homeबड़ी खबररविवार को विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक अपने नाम करने उतरेंगे...
India News (इंडिया न्यूज) : ओलंपिक पदक विजेता भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतने के करीब हैं। वह रविवार (27 अगस्त) को फाइनल में उतरेंगे। नीरज की नजर पहली बार इस टूर्नामेंट में स्वर्ण जीतने पर होगी। ओलंपिक, एशियाई खेल, राष्ट्रमंडल खेल और डायमंड लीग में चैंपियन बनने वाला यह खिलाड़ी अब तक सिर्फ विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप ही स्वर्ण नहीं जीत पाया है। नीरज रविवार को अपनी झोली में स्वर्ण डालने उतरेंगे।

ओलंपिक का टिकट कटाया

टोक्यो ओलंपिक विजेता नीरज चोपड़ा ने शुक्रवार को एक ही थ्रो में न सिर्फ पेरिस ओलंपिक का टिकट हासिल कर लिया बल्कि विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में भी प्रवेश कर लिया। सिर्फ नीरज ही नहीं देर से वीजा मिलने के चलते अंतिम क्षणों में बुडापेस्ट पहुंचने वाले किशोर जेना और डीपी मनु ने भी भाला फेंक के फाइनल में जगह बना ली। यह पहली बार है जब विश्व एथलेटिक्स की किसी एक इवेंट में तीन भारतीय एक साथ फाइनल में पहुंचे हैं। नीरज ने अपनी पहली ही थ्रो में 88.77 मीटर भाला फेंका। यह सत्र में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

कल होगा फाइनल मुकाबला

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भालाफेंक (जेवलिन थ्रो) का फाइनल मुकाबला 27 अगस्त (रविवार) को होगा। बता दें, विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भालाफेंक (जेवलिन थ्रो) का फाइनल हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट के नेशनल एथलेटिक्स सेंटर में आयोजित होगा। वहीँ, विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भालाफेंक (जेवलिन थ्रो) का फाइनल भारतीय समयानुसार रात 11:45 बजे से शुरू होगा।

यहाँ देख सकते हैं मुकाबला

फैंस के लिए दुर्भाग्य की बात है फाइनल का सीधा प्रसारण भारत में किसी भी टीवी चैनल पर नहीं होगा। हालांकि, वह नीरज चोपड़ा के मैच को ऑनलाइन देख सकते हैं। प्रशंसक जियो सिनेमा (Jio Cinema) के एप और वेब साइट पर स्पर्धा को देख सकते हैं।

ALSO READ ; चंद्रयान-3 की सफलता के बाद अब मिशन सूर्य के लिए ISRO तैयार, इस दिन लॉन्च होगा Aditya L1

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular