Sunday, July 7, 2024
Homeस्पोर्ट्सICC Ranking: बाबर ने शुभमन गिल से छीना नंबर -1 का ताज,...

ICC Ranking: बाबर ने शुभमन गिल से छीना नंबर -1 का ताज, बिश्नोई की बादशाहत भी खत्म

India News(इंडिया न्यूज़),ICC Ranking: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज बाबर आज़म एक बार फिर वनडे के नंबर वन बल्लेबाज़ बन गए हैं। बता दें, बाबर ने भारतीय बल्लेबाज़ शुभमन गिल की बादशाहत खत्म करते हुए नंबर- 1 का ताज़ अपने सिर सजा लिया है। इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह यह है कि शुभमन गिल वनडे वर्ल्ड कप के बाद से एक भी एकदिवसीय मुकाबला नहीं खेले हैं।

बिश्नोई नंबर -3 पर फिसले

गिल के अलावा, टी-20 इंटरनेशनल में नंबर -1 पर रहने वाले भारतीय स्पिनर रवि बिश्नोई से भी नंबर -1 की बादशाहत छिन चुकी है। ICC की ताजा रैंकिंग के मुताबिक, टी-20 बॉलिंग रैंकिंग में इंग्लैंड के स्पिनर आदिल रशीद नंबर वन पर आ गए हैं। मालूम हो, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बुधवार को ताजा रैकिंग्स जारी की, जिसमें ये बड़े बदलाव देखने को मिले।

गिल और बिश्नोई को हुआ नुकसान

मालूम हो, इससे पहले शुभमन गिल वनडे में नंबर -1 बल्लेबाज थे। वहीं, टी20 इंटरनेशनल में रवि बिश्नोई पिछले दो हफ्तों से नंबर- 1 गेंदबाज थे। हालाँकि, अब दोनों खिलाड़ियों को वनडे व टी-20 नहीं खेलने से घाटा हुआ है। बिश्नोई नंबर 1 से नंबर तीन पर टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में पहुंच गए हैं, तो शुभमन गिल को बाबर आजम ने पीछे छोड़ दिया है। अब वनडे रैंकिंग में बाबर आजम के 824 रेटिंग अंक हो गए हैं। जबकि शुभमन गिल जो भारत की मौजूदा वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं हैं उन्हें 810 पॉइंट्स तक खिसकना पड़ा है।

ALSO READ : शाहरुख खान की पत्नी Gauri को ED का समन, इस मामले में होगी पूछताछ

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular