होम / ICC Rankings : ICC ने किया घटिया मजाक, टेस्ट में टीम इंडिया नहीं बनी नंबर-1

ICC Rankings : ICC ने किया घटिया मजाक, टेस्ट में टीम इंडिया नहीं बनी नंबर-1

• LAST UPDATED : February 15, 2023

ICC Rankings : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानि ICC की रैंकिंग हमेशा ही चर्चा का विषय बनती है। ICC की ओर से हर हफ्ते जारी होने वाली रैंकिंग में खिलाड़ियों की जगहों में बदलाव होता है। साथ ही टीमों की रैंक भी ऊपर-नीचे होती रहती है। जो क्रिकेट प्रशंसकों और खिलाड़ियों के लिए कौतुहल का विषय होता है। हर किसी को बुधवार का इंतजार होता है क्योंकि इस दिन ICC हर फॉर्मेट के लिए ताजा रैंकिंग जारी करती है।

बता दें, इन दिनों ICC की रैंकिंग में भारतीय क्रिकेट टीम का जलवा जारी है। खिलाड़ि़यों की रैंकिंग से लेकर टीम इंडिया भी रैंकिंग में भी दबदबा बनाए हुए है। हालांकि, इस बार ICC ने भारतीय फैंस को गच्चा दे दिया है और कुछ ही घंटों में उसे टेस्ट की नंबर -1टीम बनाकर फिर दूसरे नंबर पर धकेल दिया है।

ICC ने किया टीम इंडिया के साथ मजाक

बता दें, बुधवार 15 फरवरी को ICC ने इस हफ्ते के लिए अपडेटेड रैंकिंग जारी की। ICC ने जो नई टेस्ट रैंकिंग जारी की उसमें टीम इंडिया की रैंकिंग में बड़ा बदलाव देखने को मिला। भारतीय टीम टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ते हुए पहले नंबर पर पहुंची दिखी। मालूम हो, टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पिछले हफ्ते ही पहले टेस्ट मैच में हराया था। जिसके फलस्वरूप एक बार के लिए ये बदलाव सही भी लगा लेकिन रेटिंग पॉइंट्स में भारी बदलाव के कारण संदेहास्पद जरूर था।

icc-test-rankings

icc-test-rankings

टीम इंडिया के साथ खेल गया ICC

बता दें, देर शाम संदेह सच साबित हुआ, जब ICC ने फिर से रैंकिंग में बदलाव किया और अपनी वेबसाइट पर सही रैंकिंग को अपडेट किया। दरअसल, दोपहर करीब 1 बजे हुए बदलाव के बाद टीम इंडिया 115 पॉइंट्स के साथ पहले स्थान पर बताई गई थी, जबकि ऑस्ट्रेलिया के 111 पॉइंट्स बताए गए थे। ICC ने उसे दूसरे स्थान पर दिखाया था। ICC की एक गलती ने टीम इंडिया को तीनों फॉर्मेट में नंबर-1 बना दिया।

फिर ICC ने शाम करीब 7 बजे फिर से रैंकिंग अपडेट की जिसमें इस बार ऑस्ट्रेलिया वापस पहले स्थान पर लौटती नजर आई। उसके फिर से 126 पॉइंट्स हो गए, जबकि टीम इंडिया के 115 ही पॉइंट्स दिखे।

also read :http://INDIA ICC Rankings 2023: टीम इंडिया ने रचा इतिहास, क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में बनी नंबर-1

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox