Friday, July 5, 2024
Homeस्पोर्ट्सICC Women's T20 World Cup: भारत ने दर्ज की पाकिस्तान पर धमाकेदार...

ICC Women’s T20 World Cup: भारत ने वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान पर धमाकेदार जीत दर्ज कर ली है। 150 रनोंं का पीछा कर रही भारतीय टीम ने 1 ओवर शेष रहते यह लक्ष्य हासिल करने में कामयाब रही। टीम की ओर से सर्वाधिक योगदान मीडिल ऑडर बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स का रहा, जिन्होंने अतिंम गेंद तक बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंदों में 53 रनों की एक जिम्मेदारी भरी पारी खेली। उनका साथ दिया विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष ने जिन्होंने कप्तान हरमनप्रीत कौर के आउट होने के बाद 20 गेंदो में 31 रन की काफी अहम पारी खेली। 

शैफाली वर्मा ने दी सधी शुरुआत 

ओपनर बल्लेबाज शैफाली वर्मा ने टीम को तेज शुरुआत दी, उन्होंने साथी बल्लेबाज यस्तिका भाटिया का विकेट गिरने के बाद भी टीम के रनरेट को गिरने नहीं दिया। शैफाली ने 33 रनों की एक सधी हुई पारी खेली, जिससे भारतीय टीम को एक अच्छा शुरुआत मिल सका और आने वाले बल्लेबाज तनाव मुक्त होकर बल्लेबाजी कर सके। बात करें भारतीय गेंदबाजी की तो राधा यादव ने दो विकेट लिए, दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्रकार ने एक-एक विकेट हासिल किया।

पाकिस्तान की ओर से बिस्माह मारूफ ने बनाए 68 रन 

इससे पहले टॉस जीतकर पाकिस्तानी टीम ने बल्लेबाजी का फैसला किया। निर्धारित 20 ओवर में टीम भारत को जीत के लिए 150 रनों का लक्ष्य दिया। पाकिस्तान की ओर से बिस्माह मारूफ ने 55 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 68 रनों की नाबाद पारी खेली, आयशा नसीम ने भी 25 गेंदों पर 43 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें दो चौके और दो छक्के शामिल थे। 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular