होम / IND vs AUS 2nd Test: कल से शुरू होगा इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली टेस्ट

IND vs AUS 2nd Test: कल से शुरू होगा इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली टेस्ट

• LAST UPDATED : February 16, 2023

IND vs AUS 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर -गावस्कर सीरीज एक तहत चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला कल यानि शुक्रवार से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें, दिल्ली टेस्ट इस फॉर्मेट के स्पेशलिस्ट कहे जाने वाले बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के लिए कई मायनों में खास होने वाला है। क्योंकि दिल्ली टेस्ट पुजारा के करियर का 100वां टेस्ट होगा और वो इसे एक बड़ी पारी के साथ खास बनाना चाहेंगे।

वहीं, पहले टेस्ट मैच में बड़ी जीत के बावजूद भी टीम इंडिया टेंसन में नजर आ रही है। टेंशन की वजह हैं कुछ खिलाड़ी जो लगातार सिरदर्द बने हुए हैं । बता दें, नागपुर टेस्ट में भारत का टॉप ऑर्डर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाया था। राहुल, पुजारा, सूर्या जैसे बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए थे। दिल्ली टेस्ट में टॉप ऑर्डर के प्रदर्शन में सुधार पर इस पर भारतीय खिलाडियों को तोड़ निकलाना होगा।

ऐसी होगी दिल्ली की पिच

रिपोर्ट के मुताबिक, कोटला की पिच नागपुर की तुलना में थोड़ी धीमी हो सकती है जिससे भारतीय बल्लेबाजों को अपने कप्तान की तरह डिफेंसिल होकर बल्लेबाजी करने से ही फायदा मिलेगा। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी बल्लेबाजी नहीं सुधारी तो दिल्ली टेस्ट का भी पांच दिनों तक नहीं हो पाएगा।

ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग -11 में कर सकती है बदलाव

दिल्ली टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वॉर्नर को एक और मौका मिलेगा या नहीं, यह सवाल बरक़रार है। क्योंकि वॉर्नर का खराब प्रदर्शन आस्ट्रेलिया के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। उन्हें एक और मौका मिलता है यह देखना होगा। वहीं टीम में मैट कुहनेमैन के रूप में एक अतिरिक्त बाएं हाथ का स्पिनर लाने के बाद यह देखना भी दिलचस्प होगा कि क्या ऑस्ट्रेलिया तीन स्पिनरों के साथ उतरने का फैसला करता है या नहीं। साथ ही अगर मिचेल स्टार्क फिट होते हैं तो स्कॉट बोलैंड की जगह वो खलेते नजर आएंगे।

ALSO READ : http://National Tribal Festival: ‘आदिवासियों के दरवाजे पर जा रही सरकार’, आदि महोत्सव में बोले पीएम मोदी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox