Tuesday, July 9, 2024
Homeस्पोर्ट्सInd Vs Ban 3rd ODI: ईशान किशन की शानदार पारी से जीता...

Ind Vs Ban 3rd ODI: चटगांव में खेले गए सीरीज के तीसरे वनडे में भारतीय टीम ने बड़ी जीत दर्ज की है। इसी के साथ बांग्लादेश के हाथों टीम ने खुद को क्लीन स्वीप से बचा लिया है। बांग्लादेश ने 3 मैच की वनडे सीरीज को 2-1 से जीत लिया है। भारत ने इस मैच में 227 रनों से जीत दर्ज की है। ईशान किशन की डबल सेंचुरी और विराट कोहली की सेंचुरी के दमपर भारतीय टीम ने 409 का स्कोर बनाया था। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 182 पर ही ऑलआउट हो गई।

इंडिया ने 2007 में हासिल की थी सबसे बड़ी जीत

रिकॉर्ड्स के अनुसार वनडे क्रिकेट में इंडिया के रनों के हिसाब से तीसरी बड़ी जीत है। बता दें कि टीम ने यहां 227 रनों से मैच जीता, रनों के मुताबिक भारत की सबसे बड़ी जीत 257 रनों से है। ये स्कोर बरमूडा के खिलाफ साल 2007 में बनाया गया था। इसके बाद भारत ने हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ 256 रनों से 2007 में जीत हासिल की थी।

ईशान किशन हुए इस लिस्ट में शामिल

शनिवार को हुआ तीसरा वनडे मैच पूरी तरह से टीम इंडिया के नाम रहा, इंडिया की तरफ से ईशान किशन ने 210 रनों पारी खेली। ईशान भारत की तरफ से वनडे में दोहरा शतक जड़ने वाले चौथे खिलाड़ी बन चुके हैं। 131 बॉल की पारी में ईशान किशन ने 24 चौके, 10 छक्के जड़े।

ईशान-कोहली ने की ऐतिहासिक साझेदारी

वहीं, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी इस मुकाबले में शतक जड़ा। विराट कोहली ने 113 रनों बनाए और अपने वनडे करियर की 44वीं सेंचुरी बनाई। विराट कोहली ने ईशान किशन के साथ मिलकर 290 रनों की ऐतिहासिक साझेदारी की।

ये भी पढ़ें: ईशान किशन ने जड़ा दोहरा शतक, कई दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ रचा ये इतिहास

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular