होम / IND vs BAN: बांग्लादेश ने भारत को 5 रनों से हराया, रोहित की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी नहीं दिला सकी जीत

IND vs BAN: बांग्लादेश ने भारत को 5 रनों से हराया, रोहित की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी नहीं दिला सकी जीत

• LAST UPDATED : December 8, 2022

IND vs BAN: ढाका में खेले गए दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश ने टीम इंडिया को 5 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज अपने नाम कर लिया है। बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए 271/7 का स्कोर बनाया। इसके जवाब में भारत ने 266/9 का ही स्कोर बनाया। भारत ने लगातार 2 मुकाबले हारने के साथ ही सीरीज भी गंवा दी है। वहीं, बांग्लादेश ने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए जीत हासिल की है।

बांग्लादेश की शुरुआत नहीं रही अच्छी

पहले बैटिंग करते समय बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। टीम ने केवल 69 रनों पर अपने 6 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद मेहंदी हसन मिराज और महमुदुल्लाह ने 148 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाते हुए टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया। मिराज ने 83 गेंदों में नाबाद 100 रन बनाए जिसमें आठ चौके और चार छक्के शामिल रहे। इसके अलावा महमुदुल्लाह ने भी 77 रनों का सहयोग दिया। भारत के लिए वाशिंगटन सुंदर ने र्वाधिक तीन विकेट लिए।

रोहित शर्मा नहीं कर सके ओपनिंग

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा चोटिल होने की वजह से ओपनिंग नहीं कर सके। उनकी जगह पर विराट कोहली ने शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत की थी। इंडिया कि शुरुआत खराब रही और उन्होंने 13 रनों पर ही दोनों ओपनर्स के विकेट गंवा दिए। 65 रन होने तक 4 विकेट गिर चुके थे। वहीं, श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल ने पारी को संभाला। दोनों ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए 107 रनों की अहम साझेदारी निभाई। अय्यर 82 रन बना कर आउट हो गए और अक्षर ने 56 रनों का योगदान दिया।

रोहित ने खेली शानदार पारी

भारतीय टीम ने 43वें ओवर तक 207 के स्कोर पर सात विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद 9वें नबंर पर रोहित ने बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। उन्होंने 28 गेंदों में नाबाद 51 रनों की शानदार पारी खेली। इसके बावजूद कप्तान टीम को जीत दिलाने में सफल नहीं हो पाए। उनकी इस पारी के दौरान तीन चौके और पांच छक्के शामिल रहे। आखिरी के 2 ओवरों में भारत को जीत के लिए 41 रनों की जरूरत थी। रोहित ने टीम को लक्ष्य के बेहद करीब पहुंचा भी दिया था। लेकिन फिर भी टीम हार गई।

ये भी पढ़ें: 15 साल बाद बदली दिल्ली की सरकार, अब MCD आई AAP के हाथ

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox