होम / IND vs BAN: बांग्लादेश ने भारतीय टीम को 1 विकेट से हराया, इन दो खिलाड़ियों ने रचा इतिहास

IND vs BAN: बांग्लादेश ने भारतीय टीम को 1 विकेट से हराया, इन दो खिलाड़ियों ने रचा इतिहास

• LAST UPDATED : December 5, 2022

IND vs BAN: तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश ने 1 विकेट से टीम इंडिया को करारी शिकस्त दी है। इसी के साथ बांग्लादेश टीम 1-0 से आगे हो गई है। बता दें कि सीरीज का दूसरा मैच 7 दिसंबर को ढाका में खेला जाएगा। वहीं, इस मुकाबले में बांग्लादेश के जीत के हीरो मेहदी हसन मिराज रहे। इनके साथ ही आखिरी विकेट के रूप में बैटिंग करने उतरे मुस्ताफिजुर ने भी उनका खूब साथ निभाया।

इन दोनों ने रचा इतिहास

मेहदी हसन मिराज और मुस्ताफिजुर ने बांग्लादेश के लिए इतिहास रचते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। दोनों ने मिलकर पहले वनडे में भारत के खिलाफ 10वें विकेट के लिए 51 रनों की मैच जिता देने वाली साझेदारी निभाई। बता दें कि यह भारत के खिलाफ बांग्लादेश की ओर से वनडे में 10वें विकेट की सबसे बड़ी पार्टनरशिप थी। इससे पहले बांग्लादेश ने वर्ष 2003 में इंडिया के खिलाफ 10वें विकेट के लिए 25 रन की साझेदारी निभाई थी।

मेहदी हसन ने जिताया मैच

बता दें कि 9 विकेट गिरने के बाद मेहदी हसन ने इस मुकाबले में टीम के लिए बेहद अहम पारी खेली। बांग्लादेश ने 136 रनों पर हसन महमूद के रूप में 9वां विकेट गंवाया था, जिसके बाद मेहदी हसन ने पारी संभाली और टीम को जीत हासिल करवाई। 9 विकेट गिरने पर क्रीज़ पर बैटिंग करने उतरे मुस्तफिज़ुर रहमाम ने भी मेहदी हसन का साथ निभाया। इस बीच उन्होंने 11 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 10 रन जड़े। इसके अलावा मेहदी ने इस मैच में नाबाद 38 रन बनाए। मेहदी हसन और मुस्ताफिजुर ने मिलकर 10वें विकेट के लिए 51 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाते हुए टीम को मैच जिताया। दोनों ने टीम इंडिया के गेंदबाजों को एक भी मौका न देते हुए जीत अपने नाम कर ली।

ये भी पढ़ें: गलती से भी इन चीजों को न करें Oven में गर्म, हेल्थ पर पड़ेगा सीधा असर

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox