होम / IND vs ENG: अगर बारिश के चलते भारत-इंग्लैंड के मैच पर फिरा पानी, तो किसे मिलेगी फाइनल में एंट्री

IND vs ENG: अगर बारिश के चलते भारत-इंग्लैंड के मैच पर फिरा पानी, तो किसे मिलेगी फाइनल में एंट्री

• LAST UPDATED : November 10, 2022

IND vs ENG: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में न्यूजीलैंड को हराने के बाद पाकिस्तान की टीम इस विश्व कप के फाइनल में अपनी जगह बना चुकी है। बता दें कि आज यानी गुरुवार को दूसरे सेमीफाइनल में भारत और इंग्लैंड एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगे। दोनों में से जो भी टीम इस मैच में जीत दर्ज करती है वह  पाकिस्तान के साथ फाइनल में मुकाबला लड़ेगी।

बारिश डाल सकती है खलल

ऐसी आशंका जताई जा रही है कि दूसरे सेमीफाइनल में बारिश खलल डाल सकती है। जिसके चलते ये मैच रद्द हो गया तो फिर कौन सी टीम फाइनल में पहुंचेगी यह जानना बहुत जरूरी हो जाता है।

मैच रद्द होने पर इस टीम को होगा फायदा

आपको बता दें कि अगर भारत बनाम इंग्लैंड का ये मैच बारिश की वजह से रद्द होता है तो टीम इंडिया टी20 विश्व कप के फाइनल में अपनी जगह बना लेगी। इसकी वजह ये है कि सुपर-12 के ग्रुप बी में भारतीय टीम 8 अंकों के साथ अपने ग्रुप पर टॉप पर थी। ऐसे में अगर ये सेमीफाइनल रद्द हुआ तो टीम को ग्रुप में टॉप पर बने रहने का लाभ मिलेगा और सीधे तौर पर फाइनल में एंट्री मिल जाएगी। बता दें कि आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल और फाइनल में बारिश से बचने और मुकाबला पूरा करने के लिए रिजर्व डे भी रख रखा है।

ये भी पढ़ें: दरिंदगी की सारी हदें पार: महिला के साथ दुष्कर्म के बाद प्राइवेट पार्ट में डाला वाइपर का पाइप, गर्दन भी तोड़ी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox