Monday, July 8, 2024
Homeस्पोर्ट्सIND vs ENG T20 Match: सूर्यकुमार को लेकर रोहित ने की थी...

IND vs ENG T20 Match:

मुंबई इंडियंस के मशहूर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम के लिए नई उम्मीद बनकर उभरे हैं। बल्लेबाज सूर्यकुमार ने रविवार को तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैंच में इंग्लैंड के खिलाफ 117 रन बनाकर मैंच में शानदार पारी खेली। भारतीय टीम को भले ही मुकाबले में 17 रनों की हार देखनी पड़ी हो, लेकिन सूर्या ने अपनी बल्लेबाजी से भारतीय क्रिकेट फैन्स का दिल जीत लिया।

रोहित शर्मा का 10 साल पुराना ट्वीट वायरल

बल्लेबाज की इस शानदार परफॉरमेंस को देखने के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का 10 साल पुराना ट्वीट तेज़ी से वायरल हो रहा है। रोहित ने 10 दिसंबर 2011 को अपने ट्विटर फीड पर लिखा था, ‘चेन्नई में बीसीसीआई के पुरस्कार समारोह का समापन हो गया है। कुछ शानदार क्रिकेटर आ रहे हैं। मुंबई के सूर्यकुमार यादव भी भविष्य में कमाल कर सकते हैं। इस ट्विट से पता चलता है कि रोहित शर्मा बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के टैलेंट से पहले ही परिचित थे।

सूर्यकुमार बने शतक लगाने वाले 5वें बल्लेबाज

सूर्यकुमार यादव T20 में भारत के लिए शतक लगाने वाले महज 5वें बल्लेबाज हैं। सूर्यकुमार से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा, केएल राहुल, सुरेश रैना और दीपक हुड्डा यह शतक लगा पाए थे। टी20 इंटरनेशनल मैंच में रोहित शर्मा ने 4 और केएल राहुल ने 2 शतक लगाए थे। वहीं, सुरेश रैना और हुड्डा ने एक-एक शतक लगाए थे।

17 रनों से करना पड़ा हार का सामना

वहीं अगर हम मैच की बात करें तो, इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 215 रनों का स्कोर खड़ा किया। डेविड मलान ने 39 गेंद पर 77 रनों की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 5 छक्के मारे। वहीं, लियाम लिविंगस्टोन ने 29 गेंदों में चार छक्को के साथ 42 रनों बनाए। भारतीय टीम की ओर से रवि बिश्नोई ने सबसे ज्यादा दो विकेट चटकाए। इंग्लैंड का मुकाबला करते हुए भारतीय टीम ने नौ विकेट पर 198 रन बनाए और उसे 17 रनों से हार का सामना पड़ा। सूर्यकुमार यादव ने 117 रन बनाकर और श्रेयस अय्यर ने 28 रन बनाकर टीम को अपना योगदान दिया।

 

ये भी पढ़ें: आखिर क्यों बैन की जा रही शराब और मीट की दूकान, जानें डीएम का आदेश

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular