Friday, July 5, 2024
Homeस्पोर्ट्सIND vs NZ 3rd ODI: भारत ने हासिल की शानदार जीत, न्यूजीलैंड...

IND vs NZ 3rd ODI: इंदौर वनडे में भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रन से मात दी है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 3 मैचों की सीरीज अपने नाम कर ली है।

वनडे रैंकिंग में टॉप पर पहुंची भारत

इसी के साथ भारतीय टीम ने 3 मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड को 3-0 से मात दी है। इतना ही नहीं टीम इंडिया इस जीत के बाद आईसीसी वनडे रैंकिंग्स में टॉप पर पहुंच गई है।

न्यूजीलैंड को मिला था 386 रनों का लक्ष्य

बता दें कि इस मुकाबले में न्यूजीलैंड को 386 रनों का पीछा करना था। लेकिन कीवी टीम 41.2 ओवर में केवल 295 रन ही बना पाई। ड्वेन कॉन्वे ने न्यूजीलैंड के लिए शानदार शतकीय पारी खेली, इसके बावजूद टीम जीत हासिल नहीं कर पाई। ड्वेन कॉन्वे ने 100 गेंदों में 138 रनों की शानदार पारी खेली थी।

भारत ने खेली शानदार पारी

टीम इंडिया के लिए कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर ने सबसे कामयाब गेंदबाजी की। वहीं, कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर ने 3-3 विकेट गिराए। भारत की बल्लेबाजी की बात करें तो टीम के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शतक जड़े थे। रोहित ने 101 और गिल ने 112 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसके बाद आखिरी में हार्दिक पांड्या ने 54 रन जड़े। भारत ने 50 ओवर में 385 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

भारत ने कीवी टीम को सीरीज में 3-0 से दी मात

आपको बता दें कि इस मैच में जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग्स में टॉप पर आ गई है। इस रैंकिंग में न्यूजीलैंड टीम को तगड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया ने इंदौर वनडे से पहले न्यूजीलैंड को तिरूवनंतपुरम और रायपुर में हराया था। इसके बाद अब रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को सीरीज में 3-0 से मात दी है।

ये भी पढ़ें: अमेजन एयर सर्विस हुई लॉन्च, इन शहर के लोगों को होगा फायदा

 

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular