Monday, July 1, 2024
Homeस्पोर्ट्सIND vs NZ ODI Series: मैच से पहले शिखर धवन ने कही...
IND vs NZ ODI Series:

IND vs NZ ODI Series: जैसा की आप जानते हैं कि भारत बनाम न्यूजीलैंड के वनडे सीरीज का आगाज 25 नवंबर से शुरू होने जा रहा है। बता दें कि टी20 सीरीज के बाद टीम इंडिया को कीवी टीम के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है और इसमें टीम की कप्तानी शिखर धवन करने वाले हैं।

प्लेयर्स का भरोसा जीतना जरूरी- धवन

इस बीच कप्तान शिखर धवन ने सीरीज के पहले मैच से पहले कप्तानी को लेकर बड़ी बात कही है। उनका कहना है कि कप्तानी में संतुलन बनाए रखना और प्लेयर्स का भरोसा जीतना जरूरी होता है।

धवन ने दिया ये बड़ा बयान 

शिखर धवन ने सीरीज के पहले कहा, “कप्तानी में संतुलन बनाए रखना और खिलाड़ियों का भरोसा जीतना महत्वपूर्ण होता है। मैं बड़ी मुश्किल से प्रेशर महसूस करता हूं और अपने आसपास का माहौल खुशनुमा रखता हूं। आप जितना अधिक मैच खेलते हैं आप अपने फैसलों को लेकर उतने अधिक आश्वस्त रहते हैं। इससे पहले भी ऐसे मौके आते थे जब में किसी बॉलर के प्रति सम्मान दिखाते हुए उसे एक्सट्रा ओवर दे देता था पर अब मैं परिपक्व हो गया हूं। अगर किसी को बुरा लगेगा तो भी मैं वही फैसला करूंगा जिससे टीम को फायदा पहुंचे”। धवन ने आगे कहा, “अगर किसी बॉलर की गेंद पर शॉट लगता है तो यह जानना महत्वपूर्ण होता है कि उससे कब बात करनी है। जब माहौल गर्म हो तो उससे मैं बात नहीं करूंगा बल्कि उसके बजाय मैं उससे बाद में सहजता से बात करूंगा”।

ये भी पढ़ें: बिसलेरी को खरीदने की तैयारी में है टाटा, इतने करोड़ की होगी डील

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular