Saturday, July 6, 2024
Homeस्पोर्ट्सIND vs NZ: टीम इंडिया ने जीत के साथ सीरीज पर किया...

IND vs NZ: भारत ने रायपुर वनडे में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से मात दी है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज पर कब्जा कर लिया है। दूसरे वनडे में भारत को जीत हासिल करने के लिए 109 रन का पीछा करना था। भारतीय टीम ने केवल 20.1 ओवर में महज दो विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली है।

टीम इंडिया के कप्तान ने जड़े इतने रन

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने 51 रनों की पारी खेली। उन्होंने 50 गेंदों पर 51 रन बनाए। अपनी पारी के दौरान रोहित ने 7 चौके और 2 छक्के जड़े। इसके साथ ही शुभमन गिल 40 रन और ईशान किशन 08 रन पर नाबाद लौटे। शुभमन गिल ने अपनी पारी के दौरान 6 चौके जड़े। वहीं कोहली ने 11 रन मारे।

ऐसी रही न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी

बता दें कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया था। ऐसे में बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी न्यूजीलैंड टीम 34.3 ओवर में सिर्फ 108 रन ही बना सकी। जिसके बाद भारत को सीरीज जीतने के लिए 109 रनों का पीछा करना था। मेहमान टीम के लिए ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 36 रन जड़े। इसके अलावा पिछले मुकाबले के हीरो ब्रेसवेल 22 और मिचेल सैंटनर 27 रन बनाकर आउट हुए।

जीत के साथ ही सीरीज भारत के नाम

भारतीय गेंदबाजों में मोहम्मद शमी सबसे कामयाब गेंदबाज रहे। उन्होंने 6 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट झटके। वहीं हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर को 2-2 विकेट गिराए। इसके अलावा मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर ने 1-1 विकेट झटके। बता दें कि टीम इंडिया ने इस जीत के साथ ही सीरीज अपने नाम कर ली है। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला 24 जनवरी को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में होगा।

ये भी पढ़ें: इलाज के बाद घर भी पहुंचाएगा AIIMS, नहीं लगेगी फीस, जानें किन मरिजों के लिए है ये सुविधा

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular