Tuesday, July 9, 2024
Homeस्पोर्ट्सIND vs NZ: पहले वनडे में भारत की रोमांचक जीत, न्यूजीलैंड को...

IND vs NZ: भारत ने पहले वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 10 रन से मात दे दी है। न्यूजीलैंड की टीम को भारत ने 350 रन का लक्ष्य दिया था। लेकिन कीवी टीम 49.2 ओवर में महज 337 रन बनाकर सिमट गई। माइकल ब्रेसवेल ने न्यूजीलैंड के लिए शानदार पारी खेली। माइकल ब्रेसवेल ने 78 गेंदों पर 140 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 12 चौके और 10 छक्के जड़े। वहीं, मिचेल सैंटनर ने 45 गेंदों में 57 रन जड़े।

टीम इंडिया ने 1-0 से बनाई बढ़त

न्यूजीलैंड ने 6 विकेट खोकर 131 रनों बनाए थे। इस वक्त ऐसा प्रतीत हो रहा था कि टीम आसानी से मैच हार जाएगी, लेकिन माइकल ब्रेसवेल और मिचेल सैंटनर ने आकर अहम पारी खेली। माइकल ब्रेसवेल और मिचेल सैंटनर ने 163 रनों की अहम पार्टनरशिप निभाई। दोनों की साझेदारी ने मुकाबले का रूख बदल कर रख दिया। इसके बाद डेथ ओवर में भारतीय गेंदबाजों ने वापसी की और भारतीय टीम ने 10 रन से पहला मैच जीतकर 3 वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 बढ़त बना ली।

भारतीय गेंदबाजों ने पलटा मैच

टीम इंडिया के गेंदबाजों की बात करें तो मोहम्मद सिराज सबसे कामयाब गेंदबाज रहे। मोहम्मद सिराज ने 10 ओवर में 55 रन दिए और 4 विकेट गिराए। इसके साथ ही कुलदीप यादव को 2 कामयाबी मिली। कुलदीप यादव ने 8 ओवर में 43 रन दिए और 2 विकेट गिराए। इसके अलावा शार्दुल ठाकुर को भी 2 सफलता हासिल हुई और मोहम्मद शमी ने 1 विकेट अपने नाम किया। टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 350 रनों का लक्ष्य रखा था। शुभमन गिल ने भारत के लिए दोहरा शतक बनाया था। वह 208 रन बनाकर पवैलियन लौटे गए थे।

ये भी पढ़ें- पहलवानों के सपोर्ट में आए कोच प्रवीण दहिया, कहा- ‘आरोप गंभीर हैं, ऐसे आरोप बेवजह नहीं लगते’

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular