Monday, July 8, 2024
Homeस्पोर्ट्सIND vs PAK Match Today: IND vs PAK मैच में बारिश बन...

India News(इंडिया न्यूज़), IND vs PAK Match Today: ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच ब्लॉकबस्टर मैच 14 अक्टूबर (शनिवार) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे, जबकि पाकिस्तानी टीम की जिम्मेदारी बाबर आजम के कंधों पर होगी। यह मैच दोपहर 2 बजे शुरू होगा। मैच में एक लाख से ज्यादा दर्शक मौजूद रह सकते हैं। इस महामुकाबले के दौरान क्रिकेट प्रशंसकों की नजर अहमदाबाद के मौसम पर भी रहेगी। मौसम विभाग ने मैच के दिन अहमदाबाद में हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है। हर कोई रोमांचक मैच देखना चाहता है, लेकिन बारिश उम्मीदों पर पानी फेर सकती है।

मौसम विभाग ने क्या कहा?

मौसम अपडेट के अनुसार, 14 और 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कहा 14 अक्टूबर को अहमदाबाद जिले में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। अहमदाबाद में तापमान 30-35 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है। इसके अलावा अहमदाबाद में आर्द्रता का स्तर 50 फीसदी रहने का अनुमान है।

ग्रुप मैचों के लिए रिजर्व डे नहीं रखा गया है

आपको बता दें कि इस विश्व कप में ग्रुप मैचों के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है। ऐसे में अगर 14 अक्टूबर को बारिश या अन्य कारणों से भारत-पाकिस्तान मैच का नतीजा घोषित नहीं होता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक मिलेगा। हालांकि वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल और फाइनल मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है। यदि फाइनल मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाता है तो दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा।

अहमदाबाद की पिच बल्लेबाजी के अनुकूल बनी हुई है

अहमदाबाद के मैदान पर मौजूदा विश्व कप में यह दूसरा मैच होने जा रहा है। इससे पहले, अहमदाबाद ने 5 अक्टूबर को उद्घाटन मैच की मेजबानी की थी, जो इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था। उस मैच में कीवी टीम ने 283 रनों के लक्ष्य को 37वें ओवर में नौ विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। उम्मीद है कि भारत-पाकिस्तान मैच में भी बैटिंग फ्रेंडली पिच होगी। ऐसे में विकेट लेने के लिए गेंदबाजों को सही लेंथ पर गेंद डालनी होगी।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, शुबमन गिल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, सूर्यकुमार यादव।

पाकिस्तानी टीम: अब्दुल्ला शफीक, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, आगा सलमान, फखर जमान, उसामा मीर, मोहम्मद वसीम जूनियर।

इसे भी पढे:Happy Birthday Gautam Gambhir: ‘गोद’ लिए क्रिकेटर ने टीम इंडिया को जिताए…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular