Friday, July 5, 2024
Homeस्पोर्ट्सIND vs PAK: टीम इंडिया ने 5 विकेट से पाक को रौंदा,...

IND vs PAK:

नई दिल्ली: दुबई में एशिया कप का दूसरा मुकाबला खेला गया जिसमें भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर जीत हासिल की। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करने के बाद 147 रन बनाए। इसके जवाब में टीम इंडिया ने आखिरी ओवर में सिर्फ 5 विकेट खोकर लक्ष्य तक पहुंच गएष। हार्दिक पांड्या ने छक्का जड़कर भारत को जीत दिलाई।

हार्दिक पांड्या बने मैच के हीरो

भारत की इस जीत के हीरो ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या रहे। हार्दिक ने पहले गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट गिराए और फिर बल्लेबाजी करते हुए चार चौकों और एक छक्के की सहायता से नाबाद 33 रन जड़े। जब हार्दिक बैटिंग के लिए आए थे तो भारत ने 15वें ओवर में केवल 89 रनों पर अपने चार विकेट खो दिए थे।

टीम इंडिया की शुरुआत रही खराब

पाकिस्तान से मिले 148 रनों के लक्ष्य का पूरा करने मैदान में उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं थी। पहले ओवर में ही सलामी बल्लेबाज केएल राहुल 0 पर आउट हो गए। डेब्यू मैन नसीम शाह ने उन्हें बोल्ड कर दिया। फिर पावर प्ले में पाकिस्तानी गेंदबाज लगातार सटीक लाइन लेंथ पर गेंदबाजी कर रहे थे।

कोहली दिखे अपनी पुरानी लय में 

विराट कोहली को जीरो पर जीवनदान मिला जिसके बाद उन्होंने इसका अच्छा फायदा उठाया। इस बीच कोहली अपनी पुरानी फॉर्म में नजर आए। उन्होंने तीन चौके और एक छक्का जड़ा। वहीं, रोहित ने लगातार संघर्ष किया और सिर्फ 12 रन पर ही आउट हो गए। भारत को कोहली के रूप में तीसरा झटका लगा। कोहली 35 रन पर नवाज की गेंद पर कैच आउट हो गए।

रवींद्र जडेजा संभाला मोर्चा

भारतीय टीम रोहित और कोहली के आउट होने से मुश्किल में नजर आ रही थी। फिर चार नंबर पर रवींद्र जडेजा बैटिंग करने आए और मोर्चा संभाला। जड्डू ने पहले सूर्यकुमार यादव (18 रन) के साथ चौथे विकेट के लिए 36 रनों की साझेदारी की। जब सूर्य आउट हुए तो जडेजा ने हार्दिक पांड्या के साथ भारत को इस मुश्किल से बचाया। रवींद्र जडेजा ने 29 गेंदों में 35 रन जड़े। इस बीच उन्होंने 2 चौके और 2 छक्के  लगाए। वहीं हार्दिक पांड्या ने केवल 17 गेंदों में नाबाद 33 रन जड़े। जिसमे उन्होंने 4 चौके और 1 छक्का लगाया।

नसीम शाह ने शानदार गेंदबाजी दिखाई

पाकिस्तान के लिए डेब्यू मैन नसीम शाह ने शानदार गेंदबाजी दिखाई। उन्होंने अपने चार ओवर के अंदर 27 रन देकर दो विकेट गिराए। नसीम ने राहुल और सूर्यकुमार को बोल्ड कर दिया। इसके अलावा स्पिनर मोहम्मद नवाज ने 3 विकेट गिराए।

ये भी पढ़ें: कल मिल सकती है गर्मी से राहत, दो दिन बारिश के आसार

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular