Monday, July 8, 2024
Homeस्पोर्ट्सIND Vs ZIM: शिखर धवन के पास टॉप-10 में शामिल होने का...

IND Vs ZIM:

नई दिल्ली: भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज आज से शुरू होने वाली है। इस सीरीज में टीम इंडिया के उपकप्तान शिखर धवन के पास बेहद खास मुकाम को पाने का सुनहरा मौका है। यदि शिखर धवन इस सीरीज में अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा तो वह आईसीसी वनडे रैंकिंग के टॉप 10 बल्लेबाजों में शामिल होने की संभावना है।

शिखर धवन 12वें स्थान पर

लेटेस्ट आईसीसी वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में शिखर धवन 12वें स्थान पर हैं। वहीं,  कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली आईसीसी वनडे रैंकिंग के टॉप 10 बल्लेबाजों में शुमार हैं। आईसीसी की लेटेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली और रोहित शर्मा क्रमश: पांचवें और छठे स्थान पर हैं।

पाकिस्तान के बाबर नंबर-1 पर 

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (891 अंक) दुनिया में पहले मुकाम पर हैं और दूसरे स्थान पर उनकी टीम के साथी खिलाड़ी इमाम उल-हक (800 रेटिंग अंक) हैं। बाबर ने मंगलवार को नीदरलैंड्स पर पाकिस्तान की 16 रन की जीत के बीच शानदार 74 रन जड़े जिससे उन्हें वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर बढ़त हासिल करने में सहायता मिली। बता दें कि बाबर पिछले साल अप्रैल में भारत के पूर्व कप्तान कोहली को पीछे छोड़ने के बाद से ही वह वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर एक पर अपनी जगह बनाए हुए हैं।

टी20 रैंकिंग में भी टॉप पर- बाबर आजम

बता दें की नई टी20 बल्लेबाज रैंकिंग में भी बाबर नंबर एक पर अपनी जगह बनाए हुए हैं, हालांकि न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एक प्रभावशाली श्रृंखला के बाद अच्छी बढ़त बनाई। 106 रनों के साथ कॉनवे श्रृंखला के लिए दूसरे प्रमुख रन-स्कोरर थे। इससे उन्हें टी20 बल्लेबाज रैंकिंग में एक स्थान और बढ़कर सातवें स्थान पर पहुंचने में सहायता मिली।

आस्ट्रेलियाई गेंदबाज जोश हेजलवुड शीर्ष पर

अगर गेंदबाजी रैंकिंग के बारें में बात की जाए तो आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड इस सूची में सबसे ऊपर पर बने हुए हैं। न्यूजीलैंड के अन्य खिलाड़ियों ने भी छलांग लगाई। स्टार आलराउंडर मिशेल सेंटनर ने नौवें स्थान की बढ़त के साथ आठवां स्थान हासिल किया है। वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने लंबी छलांग लगाते हुए छह पायदान ऊपर चढ़कर टॉप 10 में शामिल हो हए हैं।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में बढ़ सकते हैं स्वाइन फ्लू के मामले, विशेषज्ञों ने दी ये चेतावनी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular