होम / India vs WI 1st ODI Highlights: वनडे मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 3 रन से दी मात, जानें जीतने के 3 मुख्य वजह

India vs WI 1st ODI Highlights: वनडे मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 3 रन से दी मात, जानें जीतने के 3 मुख्य वजह

• LAST UPDATED : July 23, 2022

India vs WI 1st ODI Highlights:

शुक्रवार को क्वींस पार्क ओवल में खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला भारत और वेस्टइंडीज के बीच देखने को मिला। इस रोमाचक मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को पहले 3 रनों से हराकर 3 मैचों की इस वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 308 रन बनाए, जिसके बदले में वेस्टइंडीज टीम निर्धारित ओवर तक 6 विकेट खोकर 305 रन ही बना पाई।

शिखर धवन की लाजवाब परफॉर्मेंस

इस मुकाबले में शिखर धवन ने कप्तानी कर लाजवाब पारी खेली है। मुकाबले में धवन ने 99 गेंद पर 97 रन बनाए। शुभमन गिल के साथ पहले विकेट के लिए उन्होंने 119 रन जोड़े और फिर दूसरे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर के साथ भी 94 रन बनाकर मुकाबला खेला। शिखर की इस पारी ने भारत को 300 रन पार करने का आधार दिया है।

शुभमन और श्रेयस की शतकीय साझेदारी

मैंच में शुभमन गिल ने अपने कप्तान के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए अच्छा प्रदर्शन कर टीम को मजबूत शुरुआत दी। उन्होंने 53 गेंद पर 64 रन का ताबड़तोड़ पारी खेली, इसके बाद श्रेयस अय्यर ने भी शानदार प्रदर्शन कर भारत को बड़ा स्कोर बनाने में मदद की।

शार्दुल ठाकुर ने करवाई वापसी

मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 309 रन के लक्ष्य दिया। जवाब में वेस्टइंडीज ने एक समय 133 रन पर महज एक विकेट खोकर मजबूत स्थिति बनाई थी। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने विंडीज को बैक टू बैक दो झटके देकर मुकाबले में भारत की वापसी कराई। शार्दुल ने पारी के 24वें ओवर में शामरा ब्रुक्स (46) को पवेलियन भेजा और फिर वहीं 26वें ओवर में काइल मेयर्स (75) का विकेट चटका दिया। यही से विंडीज टीम की जीत की राह थोड़ी सी मुश्किल हो गई।

ये भी पढ़ें: पत्नी को गाड़ी में गेर मर्द के साथ देख भड़का पति, चाकू से गोदकर की हत्या

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox