Monday, July 8, 2024
Homeस्पोर्ट्सCommonwealth Games 2022: टूर्नामेंट के पहले क्रिकेट मुकाबले में भारत ऑस्ट्रेलिया से...

Commonwealth Games 2022:

पहली बार राष्ट्रमंडल खेलों में महिला क्रिकेट का आयोजन होने रहा है। टूर्नामेंट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच मैच खेला गया। भारतीय महिला क्रिकेट टीम पहले मुकाबले पर अपनी मजबूत पकड़ बनाने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाडियों ने मैच में अपना अच्छा प्रदर्शन किया। खासतौर पर गार्डनर ने अकेले अपने दम पर टीम इंडिया को इस मैच में हार का सामना करवा दिया।

भारत ने बनाए 154 रन

कॉमनवेल्थ गेम्स के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने टीम इंडिया को तीन विकेट से हरा दिया है। ये मैच काफी रोमांचक रहा। एक बार तो ऐसा लगा की भारत यह मुकाबला आसानी से जीत जाएगी लेकिन आखिर में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज गार्डनर ने भारत से जीत छीन ली। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 154 रन बनाए।

हरमनप्रीत कौर ने जड़ा अर्धशतक

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर और शेफाली वर्मा ने बहुत ही जबरदस्त पारी खेली। हरमनप्रीत कौर ने इस मैच में अर्धशतक भी जड़ा लेकिन ये भारतीय टीम की जीत के काम नहीं आ सका। विपक्षी टीम ने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए 19 ओवर में 7 विकेट खोकर आसानी से इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। भारत की ओर से शुरूआत में ही गेंदबाज रेनुका सिंह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। इसी कारण टीम इंडिया ने इस इवेंट में हार के साथ अपनी शुरूआत की।

राष्ट्रमंडल खेलो में पहली बार महिला क्रिकेट

आपको बता दें कि, राष्ट्रमंडल खेलो में महिला क्रिकेट टीमों को पहली बार शामिल किया गया है। यही कारण है की हरमनप्रीत के कप्तानी में भारतीय महिला क्रिकेट टीम पहली बाहर में ही गोल्ड मेडल जीतने के इरादे से आई थी। लेकिन वह अपना पहला मुकाबला हार गई। भारतीय टीम को कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम सामना किया हैं।

ये भी पढ़ें: दिल्ली यूनिवर्सिटी में अब ग्रेजुएशन की पढ़ाई हुई महंगी, जानिए कहां-कहां बढ़ी फीस

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular