Tuesday, July 9, 2024
Homeबड़ी खबरऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने खड़ा किया सबसे बड़ा स्कोर, रखा 400...

India News (इंडिया न्यूज़) : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों के सीरीज का दूसरा मैच इंदौर में खेला जा रहा है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 400 रन का लक्ष्य रखा है। बता दें, इस मैच में शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने शानदार शतक जमाया। इसके अलावा कप्तान राहुल और सूर्यकुमार यादव ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। बता दें, इस मुकाबले में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 399 रन का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया है।

गिल और अय्यर ने जड़ा शतक

बता दें, इस मैच में शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने शानदार शतक जमाया। शुभमन गिल ने 97 गेंदों में 104 रन की पारी खेली।गिल ने 92 गेंदो में शतक लगाया। अब गिल के नाम 20 वनडे मुकाबले में 5 शतक और 5 अर्धशतक हो गए हैं। वहीँ, श्रेयस अय्यर शानदार खेल दिखाते हुए 86 गेंदों में शतक लगाया।श्रेयस अय्यर ने इस मुकाबले में 90 गेंदों में 105 रन बनाये।

राहुल और सूर्य कुमार ने भी जड़ा अर्धशतक

बता दें , ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मुकाबले में के एल राहुल ने 38 गेंदों में 52 रन की पारी खेली। के एल राहुल ने अपनी पारी में 3 चौके और 3 छक्के लगाए। मालूम हो, यह के एल राहुल का सिरीज में लगातार दूसरा अर्धशतक है। इससे पहले सिरीज के पहले मुकाबले में भी राहुल ने नाबाद 58 रन की खेली थी। राहुल के बाद सूर्यकुमार यादव ने भी 24 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। वहीँ, सूर्यकुमार यादव ने कैमरन ग्रिन के 4 गेंदों पे लगातर 4 छक्के जड़े।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा।

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीव स्मिथ (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, शॉन एबॉट, एडम जैम्पा, जोश हेजलवुड, स्पेंसर जॉनसन

also read ; जानें; दिल्ली की शान इंडिया गेट का इतिहास

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular