Friday, July 5, 2024
Homeस्पोर्ट्सIndia vs Pakistan Asia Cup: अपने पहले ही एशिया कप में भारत ने...

India vs Pakistan Asia Cup:

इस साल एशिया कप का आगाज 27 अगस्त से शुरू होने जा रहा है। एशिया कप में भारतीय टीम अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी जोकि 28 अगस्त को खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम सबसे सफल टीमों में से एक है और साथ ही पहली चैंपियन टीम भी है। आपको बता दें कि साल 1984 में भारत ने पाकिस्तान और श्रीलंका को हराकर खिताब पर कब्जा किया था। इस दौरान सुरिंदर खन्ना ने भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया था।

170 गेंदो में जीत की हासिल

एशिया कप का पहला एडिशन साल 1984 में आयोजित किया गया था। इस टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमों ने हिस्सा लिया था। आपको बता दें कि टूर्नामेंट का पहला मैच पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला गया था, इसमें श्रीलंका ने 5 विकेट से जीत दर्ज की थी। जबकि दूसरे मैच में भारत ने श्रीलंका को 10 विकेट से हरा दिया था। इंडिया ने 170 गेंदें में इस मैच को जीता था। वहीं तीसरे मैच में भारत ने पाकिस्तान को हराया था।

भारत को 4 विकेट का हुआ था नुकसान

उस समय भारतीय टीम की कप्तानी सुनील गावस्कर कर रहे थे, जहां तीसरे मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 46 ओवरों में 188 रन बनाए थे। इस दौरान भारत को 4 विकेट का नुकसान हुआ था। वहीं मैच में ओपनर सुरिंदर खन्ना ने 56 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। उन्होंने 72 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से अर्धशतक जड़ा।

ये भी पढ़े: धनश्री ने वीडियो शेयर कर लोगों के मुंह पर लगाया ताला

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular