होम / India VS Sri Lanka: श्रीलंका दौरे पर सूर्यकुमार होंगे कप्तान, बताया अच्छी कप्तानी का मंत्र

India VS Sri Lanka: श्रीलंका दौरे पर सूर्यकुमार होंगे कप्तान, बताया अच्छी कप्तानी का मंत्र

• LAST UPDATED : July 19, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), India VS Sri Lanka: भारतीय चयनकर्ताओं ने गुरुवार को श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया। इस दौरे पर सूर्यकुमार यादव को टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है। माना जा रहा था कि हार्दिक पांड्या को टीम की कप्तानी मिलेगी। लेकिन टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर ने साफ कर दिया था कि वह ऐसे खिलाड़ी को टीम का कप्तान बनाना चाहते हैं, जो टीम से ब्रेक न ले और इसी कड़ी में सूर्यकुमार यादव को यह कमान सौंपी गई है।

सूर्यकुमार यादव ने बताया अच्छी कप्तानी का मंत्र

स्टार स्पोर्ट्स ने 2023 का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें सूर्यकुमार यादव ने अच्छी कप्तानी का मंत्र समझाते हुए कहा, मुझे सभी के साथ समय बिताना अच्छा लगता है और हमने एक-दूसरे के साथ फ्रैंचाइज़ या स्टेट लेवल क्रिकेट में काफ़ी खेला है। इसलिए उनकी ताकत और कमज़ोरियों को समझना ज़्यादा मुश्किल नहीं होगा। सूर्यकुमार यादव ने अच्छी कप्तानी का मंत्र समझाते हुए कहा, हमें परिस्थितियों को सामान्य रूप से लेना होगा। मुझे प्रक्रिया का पालन करना और सामान्य तरीके से काम करना पसंद है और मैं साथी खिलाड़ियों से भी ऐसा ही करने के लिए कहता हूँ। मेरा मानना है कि कुछ अलग करने से हमें कोई फ़ायदा नहीं होगा।

सूर्यकुमार यादव टी20 मैचों में कप्तानी करेंगे

भारत 27 जुलाई को श्रीलंका के खिलाफ़ पहला टी20 मैच खेलेगा। दूसरा मैच 28 जुलाई को और सीरीज़ का तीसरा और आखिरी मैच 30 जुलाई को खेला जाएगा। इस सीरीज़ में शुभमन गिल को उपकप्तान बनाया गया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज भले ही बराबरी पर खत्म हुई हो, लेकिन सूर्यकुमार की कप्तानी में टीम इंडिया ने अभी तक कोई सीरीज नहीं हारी है। इस बार भी वह अपनी शानदार फॉर्म को बरकरार रखना चाहेंगे।

ये भी पढ़े: India Squad Announcement: श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का होगा…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox