Saturday, July 6, 2024
Homeस्पोर्ट्सIndian Arena Polo League: इंडियन एरिना पोलो लीग की अप्रैल 2023 में...

Indian Arena Polo League:

Indian Arena Polo League: इंडियन पोलो एसोसिएशन और पीएस वेंचर्स ने आज शनिवार को इंडियन एरिना पोलो लीग के पहले संस्करण की तारीखों की घोषणा कर दी है। आपको बता दे एरिना पोलो लीग चार सप्ताह तक चलेगी। जो 13 अप्रैल से दिल्ली में शुरू होगी। हाई-पावर्ड लीग 20 देशों के खिलाड़ियों को आकर्षित करेगी। जो नीलामी प्रक्रिया में भाग लेंगे। सिमरन शेरगिल, ध्रुवपाल गोदारा, शमशीर अली, कर्नल विशाल चौहान और जयपुर के वर्तमान भारतीय कप्तान एचएच सवाई पद्मनाभ सिंह जैसे शीर्ष भारतीय खिलाड़ी भी लीग में खेलेंगे।

आपको बता दे लीग एरिना पोलो प्रारूप में खेली जाएगी, जो खेल का तेज और अधिक रोमांचक प्रारूप है। टीम ओनर्स इस लीग में 6 फ्रेंचाइजी के मालिक होंगे और सभी मैचों का सीधा प्रसारण टीवी और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर किया जाएगा। पोलो दुनिया के लिए भारत का उपहार है।

कर्नल रोहित डागर ने कहा

भारत में पहला पोलो क्लब 1834 में असम के सिलचर में स्थापित किया गया था। 1862 में, सबसे पुराना पोलो क्लब, कलकत्ता पोलो क्लब, दो ब्रिटिश सैनिकों, शेरेर और कप्तान रॉबर्ट द्वारा स्थापित किया गया था। स्टीवर्ट और यहीं से खेल दुनिया भर में फैल गया। इंडियन पोलो एसोसिएशन के सचिव कर्नल रोहित डागर ने कहा, “इंडियन एरिना पोलो लीग बनाने के इरादे को आईपीए का पूरा समर्थन है। आईएपीएल के आगमन के साथ पोलो के खेल को युवा और वैश्विक दर्शक मिलेंगे।”

बता दे इसके अतिरिक्त, भारतीय पोलो टीम के पूर्व कप्तान और इंडियन एरिना पोलो लीग के सह-संस्थापक और सीईओ, कर्नल तरुण सिरोही ने कहा, “हम पोलो के खेल के इर्द-गिर्द केंद्रित फैशन, ग्लैमर और लक्ज़री वाला जीवन शैली का अनुभव बनाने जा रहे हैं। वास्तव में विश्व स्तरीय उत्पाद जिसे भारत ने पहले कभी नहीं देखा है।”

7 मई को खेला जाएगा फाइनल मैच

आपको बता दे 13 अप्रैल से दिल्ली और जयपुर में मैच खेले जाएंगे। एरिना पोलो क्रिकेट के T20 संस्करण के समान है। जिसमें छोटे मैदान, बड़ी गेंदें, रंगीन कपड़े, चीयरलीडर्स आदि हैं। यह लीग दुनिया में अपनी तरह की पहली लीग होगी। पहला संस्करण 13 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है और इसका फाइनल मैच 7 मई को खेला जाएगा। एरिना पोलो भारत, संयुक्त राज्य अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, दुबई, स्पेन और ऑस्ट्रेलिया सहित पूरी दुनिया में तेजी से लोकप्रियता हासिल कर रहा है। फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल पोलो लीग का एक सक्रिय समर्थक है और लीग को अपने अंतरराष्ट्रीय मार्की इवेंट कैलेंडर में शामिल करेगा। लीग खेल, फैशन और जीवन शैली का एक आदर्श समामेलन होगा।

 

ये भी पढ़े: शहतूत खाने के फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान, गर्मी में जरूर करें शहतूत का सेवन

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular