होम / INDvsAUS: तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया, फेल रहे भारतीय बल्लेबाज 

INDvsAUS: तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया, फेल रहे भारतीय बल्लेबाज 

• LAST UPDATED : March 22, 2023

Australia beat India in the third ODI: तीसरे और निर्णायक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 21 रनों के हरा दिया है। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज 2-1 की बढ़त से जीत ली है। भारतीय बल्लेबाज ने अंतिम दो मुकाबलों में ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण के सामने घुटने टेक दिए। आज के मुकाबले में 270 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही टीम 50 ओवर खेले बिना ऑलआउट हो गई। विराट कोहली के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज अर्धशतक भी नहीं लगा सके। ओपनिंग भी कोई खास नहीं रही। दोनों ओपनर कफ्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल 12 ओवर के भीतर ही अपना विकेट गवा दिये। जिसके बाद एक बार फिर से मध्यक्रम के उपर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने की जिम्मेदारी आई लेकिन सभी सूरमा ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण के सामने नतमस्तक हो गए। 

सूर्यकुमार, गिल और कफ्तान रोहित शर्मा ने किया निराश 

एक ओर कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत देने में विफल रहे, वहीं स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने तो अपने नाम लगातार तीन बार बिना खाता खोले पवेलियन जाने का ऐतिहासिक रिकार्ड ही दर्ज करा लिया। सूर्यकुमार यादव ने इस पूरे सीरीज में भारतीय फैंस को निराश किया तो वहीं, देश में खेले जा रहे 2023 के एकदिवसीय वर्ल्ड कप के लिए प्रश्नचिन्ह भी खड़ा कर दिया है। वहीं बात करें प्रतिभाशाली बल्लेबाज शुभमन गिल की तो उन्होंने अंतिम तीन मुकाबले में क्रमश: 20,0, और 37 रनों की पारी खेली। जिससे यकीनन शुभमन भी संतुष्ट नहीं होगें। हालांकि इसके बाद कोई एकदिवसीय मुकाबला फिलहाल नहीं है, क्योंकि मार्च के अंत में IPL की शुरुआत हो रही है। ऐसे में भारतीय टॉप आर्डर को यह जरूर समझना चाहिए कि इस तरह की बल्लेबाजी से आप वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन सकते।

ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण के सामने नतमस्तक हुए बल्लेबाज

सूरमा से सजे भारतीय टीम इस मुकाबले में 270 रन को हासिल करने मे विफल रही। वहीं इससे पहले के मुकाबले में तो रिकार्ड बनाते हुए 117 रन पर ऑलआउट हो गई जिसमें 7 भारतीय बल्लेबाज खाता खोलने के लिए तरस गए। ऐसा लगा जैसे शून्य पर आउट होने की प्रतियोगिता जारी हो। खैर, इस मुकाबले की बात की जाए तो एडम जम्पा ने साबित कर दिया कि वह कभी भी भारतीय बल्लेबीजी की कमर तोड़ सकते हैं। आज के मुकाबले में उन्होंने 10 ओवर में 45 रन देकर 4 विकेट लिए, एस्टन एगर ने 2 और 1-1 विकेट मार्कस स्टॉनिस और सीन एबोट ने प्राप्त किए हैं।

Also Read:

 

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox