होम / INDvsAUS: एकदिवसीय मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया, के एल ने खेली अहम पारी

INDvsAUS: एकदिवसीय मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया, के एल ने खेली अहम पारी

• LAST UPDATED : March 17, 2023

INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया के साथ पहले एकदिवसीय मुकाबले में भारत ने 5 विकेट से जीत दर्ज की है। यह तीन मैचों के सीरीज का पहला एकदिवसीय मुकाबला था। शुक्रवार के मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज के एल राहुल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 75 रनों नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं जडेजा ने एक बार फिर से यह साबित किया है कि टीम के लिए संकटमोचन क्यों हैं। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के 188 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 10 ओवर के भीतर 4 अहम विकेट खो दिए। ओपनिंग करने आए ईशान और गिल की जोड़ी ज्यादा समय तक क्रीच पर टिक नहीं पाए और जल्द ही अपना विकेट बैठे।

कोहली और सूर्यकुमार भी जल्द ही ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण का शिकार हो गए। इन चारों बल्लेबाजोें के आउट होने के बाद 189 रन का लक्ष्य मुश्किल दिखने लगा था। भारतीय क्रिकेट फैंस निराश होकर बैठ गए थे, लेकिन पाचंवे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए के एल राहुल ने  जिम्मेदारी भरी पारी खेलते हुए टीम को न केवल लक्ष्य के नजदीक पहुंचाया बल्कि जीत दिलाने में भी कामयाब रहे।

जडेजा ने निभाई अहम भूमिका 

लंबे समय तक चोट के कारण टीम से बाहर रहे भारतीय स्टार ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा ने बार्डर-गावस्कर ट्राफी मे वापसी कर फिर साबित कर दिया कि वह क्यों टीम के लिए क्यों अहम हैं। शुक्रवार को एक बार फिर से अहम समय पर महत्वपू्र्ण बल्लेबाजी करते हुए जडेजा ने भारतीय टीम को जीत की मंजिल तक पहुंचाया। इस दौरान उन्होंने 2 विकेट व अहम 45 रन भी बनाए। अब अगला मुकाबला 19 मार्च को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा।

Tags:

INDvsAUS
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox