होम / INDvsAUS: भारत को मिली 10 विकेट से करारी शिकस्त, 7 भारतीय बल्लेबाज नहीं छू सके दहाई का आंकड़ा

INDvsAUS: भारत को मिली 10 विकेट से करारी शिकस्त, 7 भारतीय बल्लेबाज नहीं छू सके दहाई का आंकड़ा

• LAST UPDATED : March 19, 2023

INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया के साथ दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत को करारी शिकस्त मिली है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने यह मुकाबला 10 विकेट से जीत लिया है। यह ऑस्ट्रेलिया के साथ भारत की शर्मनाक हार में से एक है। बता दें कि पिछले मुकाबले की ही तरह एक बार फिर से भारतीय टॉप आर्डर बुरी तरह से फेल रही। शुभमन गिल, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। शुभमन और सूर्यकुमार इस मुकाबले में बिना खाता खोले पवेलियन की ओर चलते बने। वहीं कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल और हार्दिक पांड्या ने भारतीय क्रिकेट फैंस को बुरी तरह से निराश किया है।

स्टार्क ने झटके 5 विकेट

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने 5 महत्वपूर्ण विकेट लेकर भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। स्टार्क ने ओपनिंग करने आए रोहित शर्मा और शुभमन गिल को 5 ओवर के भीतर चलता कर दिया। जिसके बाद स्टार्क ने केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव को क्लीन बोल्ड कर भारतीय टीम को चारो खाने चित कर दिया। बता दें कि किसी तरह भारतीय बल्लेबाजों ने 100 रन का आंकड़ा पार कर ऑस्ट्रेलियाई टीम को 118 रनों का लक्ष्य दिया।

11 ओवर और मैच फिनिश 

118 रनों के कमजोर लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने गेंदबाजों को भी जमकर धोया। ऑस्ट्रेलियाई ओपनिंग जोड़ी मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड ने यह लक्ष्य केवल 11 ओवरों में हासिल कर लिया। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने जमकर भारतीय गेंदबाजी की क्लास लगाई। मार्श ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंद में 6 छक्के और 6 चौकों की मदद से नाबाद 66 रन बनाए। वहीं हेड ने अर्धशतकीय पारी खेलकर बिना विकेट गवाए टीम को 10 विकेट से जीत दिलाई।

और पढ़े:INDvsAUS: एकदिवसीय मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox