Monday, July 8, 2024
Homeस्पोर्ट्सINDW vs AUSW: भारतीय टीम की ऑस्ट्रेलिया पर शानदार जीत, ‘सुपर ओवर’...

INDW vs AUSW: भारतीय वीमेंस क्रिकेट टीम दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया से जीत गई है। इसके बाद सीरीज 1-1 से बराबरी पर पहुंच गई है। बता दें कि इस मैच का फैसला सुपर ओवर के द्वारा किया गया। पहले बैटिंग करने मैदान में उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 20 ओवर में 1 विकेट पर 187 रन बनाए। ऐसे में टीम इंडिया को 188 रनों का लक्ष्या मिला था। टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 187 रन बनाने में सफल हुई। इसके चलते दोनों टीमों का स्कोर बराबर रहा। टीम इंडिया को लास्ट गेंद पर मैच जीतने के लिए 5 रनों की जरूरत थी, लेकिन देविका वैद्या सिर्फ 4 रन ही बना सकी।

सुपर ओवर में इंडिया की बल्लेबाजी-

टीम इंडिया के लिए सुपर ओवर में हरमनप्रीत कौर और ऋचा घोष बैंटिग करने के लिए आईं। ऋचा घोष ने पहली गेंद पर छक्का जड़ा। वहीं, दूसरी गेंद पर आउट हो गईं। इसके बाद तीसरी गेंद पर कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सिंगल लिया। सुपर ओवर में चौथी गेंद पर स्मृति मंधाना ने चौका जड़ दिया और पांचवी गेंद पर छक्का मारा। सुपर ओवर में आखिरी गेंद पर स्मृति मंधाना ने बेहतरीन शॉट मारा लेकिन गेंद बाउंड्री पार होने से बच गई। ऐसे में दोनों बल्लेबाजों ने दौड़कर 3 रन पूरे किए। मैच जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया को 21 रनों की जरूत थी।

ऑस्ट्रेलिया नहीं बना पाई 20 रन

टीम इंडिया के लिए सुपर ओवर में रेणुका सिंह गेंदबाजी करने के लिए उतरी थीं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के लिए गार्डेनर और हीली बल्लेबाजी के लिए आई। पहली गेंद पर चौके लगा और दूसरी गेंद पर महज सिंगल आया। इसके बाद तीसरी गेंद पर गार्डेनर आउट हो गई। सुपर ओवर की पांचवी गेंद पर हीली ने चौका जड़ दिया। वहीं, आखिरी गेंद पर हीली ने छक्का लगा दिया, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम लक्ष्य पूरा नहीं कर पाई और भारतीय टीम ने 3 रनों से मुकाबले को अपना नाम कर लिया।

ये भी पढ़ें: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, रोहित शर्मा बांग्लादेश सीरीज के पहले टेस्ट मैच से हुए बाहर

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular