होम / आज होगा IPL का 49 वां मुकाबला, रॉयल और किंग्स होंगी आमने सामने

आज होगा IPL का 49 वां मुकाबला, रॉयल और किंग्स होंगी आमने सामने

• LAST UPDATED : May 4, 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

IPL सीजन 15 के 70 में से अभी तक 48 मुकाबले खेले जा चुके है। इस सीजन का आज 49वां मैच खेला जाएगा। यह मुकाबला किंग्स और रॉयल के बीच खेला जाएगा। जी हां हम बात कर रहे है चेन्नई सुपरकिंग्स(Chennai Super kings) और रॉयल चेलैंजर्स बैंगलोर(Royal Challengers Bangalore) की। यह मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम(MCA) में खेला जाएगा। इस मुकाबले को भारतीय समय के अनुसार शाम के 7:30 बजे से लाइव देखा जा सकेगा।

क्या पिछली हार का बदला ले सकेगी RCB ?

आज होगा IPL का 49 वां मुकाबला, रॉयल और किंग्स होंगी आमने सामने

इन दोनों टीमो के बीच यह दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। पहला मुकाबला 12 अप्रैल को खेला गया था जिसमें चेन्नई की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए मुकाबले में CSK ने RCB की टीम को 217 रनों का लक्ष्य दिया था। जबावी तौर पर बैंगलोर की टीम 9 विकेट खोकर 193 रन ही बना सकी थी आर मैच को 23 रनों से हार गई थी। अभी बैंगलोर की टीम जीत की पटरी से उतरी हुई है। लेकिन टीम के लिए यह खुशी की बात है की विराट अपनी फॉर्म में लौट आए है उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ जबरदस्त 58 रनों की पारी खेली थी। गुजरात के खिलाफ टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

क्या CSK जीत की लय को रख पाएगी बरकरार ?

आज होगा IPL का 49 वां मुकाबला, रॉयल और किंग्स होंगी आमने सामने

वहीं चेन्नइ की बात करें तो इस टीम ने अपने पिछले मुकाबले में बड़ा बदलाव किया है। सनराजर्स के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की है। चेन्नइ की टीम ने सीजन के बीच में ही कप्तान का बदलाव किया है दरअसल धोनी ने लीग की शुरूआत से पहले टीम की कमान जडेजा के हाथों में सौंप दी थी लेकिन अपने पिछले मुकाबले से पहले जडेजा ने वापिस से टीम की कमान धोनी को वापिस कर दी है। वहीं आज के मैच की बात करे तो चेन्नइ की टीम आज का मुकाबला भी जीतना चाहेगी। चेन्नइ की ओर से सलामी बल्लेबाज अपनी पुरानी फॉर्म में लौट आए है।

इस सीजन में इन दोनों टीमों की प्वांइटस टेबल की बात करे तो बैंगलोर की टीम अभी छठे पायदान पर विराजमान है वहीं चेन्नई की टीम 9 में से 3 मुकाबले जीत कर 9वें स्थान पर विराजमान है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेंइग

आज होगा IPL का 49 वां मुकाबला, रॉयल और किंग्स होंगी आमने सामने

RCB : फाफ डू प्लेसी (कप्तान), दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik), रजत पाटीदार, विराट कोहली (Virat Kohli), ग्लेन मैक्सवेल, वानिन्दु हसारंगा, जोश हेज़लवुड, महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल (Harshal Patel) और मोहम्मद सिराज

आज होगा IPL का 49 वां मुकाबला, रॉयल और किंग्स होंगी आमने सामने

CSK : महेंद्र सिंह धोनी (C/WK), रविंद्र जडेजा(Ravinder Jadeja), ऋतुराज गायकवाड़(Ruturaj Gaikwad), अम्बाती रायडू, रॉबिन उथप्पा, डेवन कॉनवे, मिचेल सैंटनर, महीश तीक्षणा, सिमरजीत सिंह, ड्वेन प्रिटोरियस, मुकेश चौधरी

Read More : क्या MS Dhoni खेलेंगे अगला IPL सीजन? जानने के लिए पढ़े खबर

Also Read : दिल्ली कोरोना अपडेट : पिछले 24 घंटे में आये 1,414 नए केस

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox