Sunday, July 7, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़IPL 2023: चेेपॉक में सीजन का अंतिम मैच खेल भावुक हुए MS...

India News(इंडिया न्यूज), IPL 2023, MS Dhoni: चेन्नई सुपरकिंग्स ने रविवार(14 मई)  को चेपॉक स्टेडियम( घरेलू मैदान) में सीजन का अंतिम मैच खेला,जोकि खिलाड़ियों और फैंस दोनों के लिए भावुकता से भरा था। केकेआर के साथ बीते मुकाबले में जडेजा के आउट होने के बाद एमएस 3 गेंद खेलने के लिए मैदान पर आए, आने से पहले हमेशा की तरह स्टेडियम उनके स्वागत के लिए धोनी-2 की आवाज स्टेडियम के चारों कोने से गूंजने लगी। ये सीजन का सीएसके के लिए अंतिम घरेलू मैच था। हालांकि धोनी एंड कंपनी मुकाबला हार गई लेकिन क्वालीफाई करने की उम्मीद बरकरार है। प्वांट टेबल में हार के बावजूद सीएसके, गुजरात टाइंटस के बाद दूसरे नं पर है। वहीं तीसरे और चौथे पर क्रमश: मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपरजाइंट्स है।

एमएस ने मैदान में वॉक कर फैंस का किया अभिवादन 

रविवार को अंतिम घरेलू मैच खेलने के बाद सीएसके कप्तान ने फैंस का अभिवादन करने के लिए मैदान के चारो ओर वॉक किया। इस दौरान उन्होंने साइन की हुई गेंदें फैंस को दी थीं। यह मोमेंट एमएस और सीएसके के फैंस के लिए बेहद खास था। इसके बाद फैंस ने कयास लगाने शुरू कर दिए थे कि यह धोनी का आखिरी सीज़न है। इसी बीच टीम के सीईओ कासी विश्वनाथन ने कहा, “हम उम्मीद करते हैं कि महेंद्र सिंह धोनी अगला आईपीएल भी खेलेंगे।”

Image
एमएस धोनी ने नी कैप लगाकर पूरे चेपॉक दर्शकों का शुक्रिया अदा किया

धोनी भी कर चुके हैं साफ, नहीं है आखिरी सीज़न

सीज़न 2023 की शुरुआत से ही एमएस धोनी के रिटायरमेंट को लेकर कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन उन्होंने सीज़न के बीच इस पर बात करते हुए काफी कुछ स्पष्ट किया है। एक मैच में टॉस के दौरान टीवी प्रज़ेंटर डैनी मोरिसन ने उनसे पूछा था कि आपको अपना आखिरी आईपीएल सीज़न खेलते हुए कैसा लग रहा है? धोनी ने इस पर जवाब देते हुए कहा था कि ये आपने तय किया है कि ये मेरा आखिरी सीज़न है, मैंने नहीं।

गावस्कर, रिंकू और वरुण चक्रवर्ती को मिला धोनी का ऑटोग्राफ

रविवार के मुकाबले के बाद एक बेहद की खास मोमेंट देखने को मिला जब पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर को धोनी ने उनके शर्ट पर ऑटोग्राफ दिया।यह पल बेहद ही खूबसूरत था। गावस्कर के बाद धोनी से केकेआर स्टार रिंकू सिंह और वरुण चक्रवर्ती को ऑटोग्राफ दिया।

Image
सुनील गावस्कर ने एमएस धोनी से ऑटोग्राफ मांगा और एमएस ने उनकी शर्ट पर हस्ताक्षर किए

धोनी में दिखता है आज भी वही पूराना टच

आईपीएल के इस सीज़न में महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई के लिए शानदार फिनिशिंग पारियां खेली है। उन्होंने अंत में आकर कम गेंदों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है। उन्होंने 13 मैचों की 9 पारियों में 49 की औसत से 98 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 196 के तेज स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी की है। इन पारियों में उनका हाई स्कोर नाबाद 32 रनों का रहा। वहीं धोनी ने बल्ले से अब तक 10 छक्के और 3 चौके निकले हैं।

उल्लेखनीय है कि आईपीएल 2023 अब अपने अंतिम पड़ाव पर है। टूर्नामेंट में सिर्फ 9 लीग मैच बचे हैं। इसके बाद चार टीमें फाइनल के लिए लड़ाई करेंगी। अबतक लीग्स के 61 मुकाबले हो चुके हैं लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि अबतक किसी भी टीम ने क्वालिफाइर में जगह नहीं बनाया है। आगामी 3-5 मुकाबले में क्वालिफाइर की 2 टीमें तय हो जाएंगी।

रविवार के मुकाबले के फोटो:

Image
एमएस धोनी वरुण चक्रवर्ती के लिए नंबर 7 सीएसके की जर्सी में साइन करते हुए।
Image
एमएस धोनी की साइन की हुई जर्सी के साथ रिंकू सिंह।

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular