Sunday, June 16, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़IPL 2024: मयंक यादव का जलवा बरकरार, कहा- दिल्ली के लिए खेलना...

IPL 2024: मयंक यादव का जलवा बरकरार, कहा- दिल्ली के लिए खेलना मेरा लक्ष्य

India News Delhi (इंडिया न्यूज़) IPL 2024: बिहार के सुपुर जिले के रहने वाले मयंक ने दो मैचों में ‘मैन ऑफ द मैच’ का पुरस्कार जीता। लखनऊ सुपरजायंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव ने कहा कि उनका सपना भारतीय टीम के लिए अधिक से अधिक मैच खेलना है। मयंक ने मंगलवार को आरसीबी के खिलाफ चार ओवर में सिर्फ 14 रन देकर तीन विकेट लिए, जिससे उनकी टीम 28 रन से मैच जीतने में सफल रही। उन्होंने मैच के दौरान आईपीएल की सबसे तेज गेंद फेंकने का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। मयंक ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में 156.7 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी जोकि IPL की पांचवीं सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड है।

IPL की पांचवीं सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड

मयंक के नाम आईपीएल इतिहास की पांचवीं सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड भी है, जो भारतीय गेंदबाजों में SRH के उमरान मलिक के बाद दूसरे स्थान पर है। आईपीएल इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड शॉन टैट के नाम है। 2011 में टैट ने 157.7 किमी प्रति घंटे की बिजली की गति से सबसे तेज गेंद फेंकी थी। 2022 में 157.3 किमी प्रति घंटे की स्पीड के साथ लॉकी फर्ग्यूसन दूसरे स्थान पर हैं। मुंबई इंडियंस के लिए 157.4 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने का श्रेय गेराल्ड कोएत्ज़ी को दिया जाता है।

ये भी पढ़े: Mercedes-Benz: कचौड़ी दुकान में घुसी मार्सिडीज, 5 लोग कुचले

लक्ष्य भारत के लिए खेलना है

मयंक यादव ने कहा कि उनका लक्ष्य भारत के लिए ज्यादा से ज्यादा मैच खेलना है। 21 साल के गेंदबाज ने कहा, मेरा लक्ष्य भारत के लिए जितना संभव हो सके खेलना। उन्होंने कहा, तेज गेंदबाजी के लिए आपको कई चीजों की जरूरत होती है। आपको अपनी डाइट, नींद, थकान से उबरना आदि चीजों का ध्यान रखना होगा। फिलहाल मैं अपनी डाइट पर काफी ध्यान देती हूं और ‘आइस बाथ’ भी ले रही हूं। इससे मुझे फायदा मिल रहा है।

मैं दिल्ली का लड़का हूं और यहीं से खेलना चाहता हूं

साल 2020 में मयंक ने सर्विसेज टीम के लिए ट्रायल में हिस्सा लिया। ट्रायल्स में उन्होंने अपनी ताकत का केवल 50 फीसदी ही इस्तेमाल किया और तीन-चार बाउंसर फेंके। कुछ ही देर में ट्रायल के लिए आए अधिकारी ने उनका चयन कर लिया। लेकिन वे दिल्ली से खेलना चाहते हैं। मयंक ने कहा, ‘सर, मैं दिल्ली का लड़का हूं और यहीं से खेलना था। मयंक को 2021 में दिल्ली टीम के लिए चुना गया था। उन्होंने अपना पहला लिस्ट ए मैच शिखर धवन की कप्तानी में खेला था। लेकिन दुख की बात है कि कोच तारक सिन्हा मयंक का डेब्यू देखने के लिए वहां नहीं थे। कुछ महीने पहले उनकी मौत कोविड के कारण हो गई थी।

ये भी पढ़े: http://Delhi: रील बनाने वालों पर दिल्ली पुलिस का एक्शन, बाइक की जब्त

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular