Sunday, July 7, 2024
Homeस्पोर्ट्सIPL2023: आज शाम IPL में LSG Vs RCB, देखें संभावित प्लेइंग 11...

इंडिया न्यूज, IPL2023: आज शाम IPL में मुकाबला लखनऊ सुपरजाइंट्स(LSG) बनाम रॉयल चैलेजर्स बेंगलुरु(RCB) है। मैच LSG के घरेलू मैदान लखनऊ के इकाना स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। प्वाइंट टेबल की बात करें तो वर्तमान में लखनऊ 8 में से 5 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है। जबकि बेंगलुरु 8 में 4 जीत के साथ छठे स्थान पर है। LSG के लिए यह सीज़न अबतक काफी बेहतर रहा है।

इससे पहले के मुकाबले में लखनऊ ने IPL इतिहास में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर विरोधियों को सावधान कर दिया है। आज के मुकाबले में टीम इसी गति को बरकरार रखना चाहेगी। वहीं RCB के लिए भी यह मुकाबला काफी अहम होने वाला है क्योंकि पिछले मुकाबले में डुफ्लेसी एंड कंपनी को कोलकाता के हाथों हार का सामना करना पड़ा था जिसमें कोहली के अलावा उनकी टॉप ऑडर फेल रही थी। हालांकि कोलकाता के साथ हुए मुकाबले को छोड़ कर बात किया जाए तो RCB के टॉप ऑडर ने काफी बेहतर प्रदर्शन किया है।

कैसी होगी पिच

मोहाली में LSG ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, लेकिन इकाना(लखनऊ) की पिच बिल्कुल अलग है। यह आमतौर पर धीमी और सुस्त होती है। ऐसे में गेंदबाजों की भूमिका काफी अहम हो सकती है। पहली पारी के औसत स्कोर की बात की जाए तो यह 152 है, जो इस सीज़न में सभी स्थानों पर सबसे कम है। खेल से एक घंटे पहले गरज के साथ बारिश होने की संभावना है, हालांकि अच्छी बता है कि इसका खेल पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

Also Read: CSKvPBKS: रोमांचक मुकाबले में हारी चेन्नई, कॉनवे की पारी पर फिरा…

वहीं इस सीजन में इन दोनों टीमों के बीच हुई पिछली भिड़ंत की बात करें तो चिन्नास्वामी स्टेडियम में बेहद ही रोमांचक मुकाबले में जीत मिली थी। जिससें स्टोइनिस और पूरन ने आक्रमक पारी खेलकर 212 रनों के स्कोर को चेस किया था। मुकाबले में स्टोइनिस ने 30 गेंदों में 5 छक्के की मदद से 65 तो पूरन ने 19 गेंदों में 7 छक्के की मदद से 62 रन की तूफानी पारी खेली। आरसीबी और एलएसजी ने अबतक तीन मुकाबले खेले हैं। जिसमें 2 में आरसीबी और 1 में एलएसजी को जीत मिली है। तीनों मुकाबलों में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी की।

चोट/अनुपलब्धता

एलएसजी के मार्कस स्टोइनिस की उपलब्धता रविवार (30 अप्रैल) को फिटनेस टेस्ट पर निर्भर करेगी। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर को पिछले गेम में फॉलो-थ्रू पर अथर्व टाइड ड्राइव से चोट लगने के बाद उनकी उंगली में चोट लग गई थी। स्टोइनिस को उस समय मैदान छोड़ना पड़ा था, लेकिन बडोनी ने फिक्सचर की पूर्व शाम पर कहा कि यह मामूली चोट थी। वहीं आरसीबी की ओर से जोश हेज़लवुड की फ़िटनेस स्थिति अज्ञात बनी हुई है। उन्होंने 23 अप्रैल को आरसीबी के दिन के दौरान प्रशिक्षण लिया था, लेकिन लखनऊ में रविवार को नेट्स में गेंदबाजी नहीं कर रहे थे।

इनके बीच होगी टक्कर

अवेश खान ने आरसीबी के दोनों सलामी बल्लेबाजों विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस के खिलाफ पहले अच्छा प्रदर्शन किया है। कोहली के लिए, उन्होंने 22 गेंदें फेंकी, जिसमें केवल 23 रन आए और उन्हें दो बार आउट किया। डु प्लेसिस के लिए, उन्होंने 41 में से 48 रन दिए और उन्हें एक बार आउट किया। मुकाबला अमित मिश्रा और आरसीबी के दो दिग्गजों – कोहली और ग्लेन मैक्सवेल के बीच भी होगा। कोहली ने 156.12 और मैक्सवेल ने 186.05 के स्ट्राइकरेट के साथ बल्लेबाजी की है।

Image

Also Read: PBKS vs RCB:सिराज की धारदार गेंदबाजी के सामने पस्त हुए किंग्स,…

केएल राहुल ने आरसीबी के खिलाफ 13 पारियों में 145.03 की स्ट्राइक रेट से 628 रन बनाए हैं। विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने इस सीजन में ओपनिंग स्टैंड के लिए 504 रन बनाए हैं, जिसमें 63.00 की औसत से दो शतकीय साझेदारी शामिल है। मार्कस स्टोइनिस को रोकने के लिए हर्षल पटेल आरसीबी की ओर से प्रमुख भूमिका निभा सकते हैं। हर्षल ने स्टोइनिस के खिलाफ 19 गेंदों में सिर्फ 26 रन दिए हैं और इसी अवधि में उन्हें दो बार आउट किया है।

RCB संभावित प्लेइंग 11: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस, शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई/कर्ण शर्मा, डेविड विली, वानिंदु हसरंगा, विजयकुमार वैशाक, मोहम्मद सिराज

LSG संभावित प्लेइंग 11: केएल राहुल (c), काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस/क्विंटन डी कॉक, आयुष बडोनी, निकोलस पूरन (wk), दीपक हुड्डा, क्रुनाल पांड्या, नवीन उल-हक, रवि बिश्नोई, आवेश खान, यश ठाकुर/युधवीर सिंह चरक

Also Read: RCBvsRR: रोमांचक मुकाबले में RCB की जीत, 6 गेंदों में RR…

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular