Friday, July 5, 2024
Homeस्पोर्ट्सकेएल राहुल की जगह ईशान किशन खेलेंगे ICC WTC फाइनल, BCCI ने...

India News(इंडिया न्यूज),Ishan Kishan to replace KL Rahul: सोमवार को BCCI ने ICC WTC फाइनल के लिए केएल राहुल के रिप्लेसमेंट की घोषणा कर दी है। राहुल के रिप्लेसमेंट के तौर पर ओपनर बल्लेबाज ईशान किशन को टीम में शामिल किया गया है। वहीं, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव और मुकेश कुमार को स्टैंड बाय खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है। बीसीसीआई ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी है।

राहुल को फिल्डिंग के दौरान लगी थी चोट

गत दिनों बेंगलोर के साथ मुकाबले में फील्डिंग करते समय केएल राहुल चोटिल हो गए। केएल को  दाहिनी जांघ चोटें आई। जांच में पता चला कि राहुल को सर्जरी से गुजरना होगा। जिसके चलते उनको डब्ल्यूटीसी फाइनल से बाहर होना पड़ा है। राहुल की जगह पर भारतीय टीम में ईशान किशन को जगह दी गई है। ईशान को बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उनको प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल सका था।

सूर्या,गायकवाड़ और मुकेश को भी मौका

ईशान किशन के अलावा सूर्यकुमार यादव, मुकेश कुमार और रुतुराज गायकवाड़ को भी स्टैंड बाय खिलाड़ी के तौर पर टीम में रखा गया है। सूर्यकुमार ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में अपना डेब्यू किया था, लेकिन वह महज 8 रन बनाकर चलते बने थे। रुतुराज गायकवाड़ को आईपीएल 2023 में बेहतरीन फॉर्म का इनाम मिला है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से द ओवल के मैदान पर खेला जाना है।

ईशान का IPL 2023 में प्रदर्शन

मुंबई ओपनर ईशान किशन का प्रदर्शन आईपीएल 2023 में कुछ खास नहीं रहा है। गजत 2023 में खेले 10 मैचों में ईशान के बल्ले से 136 के स्ट्राइक रेट से 293 रन निकले हैं। मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए ईशान ने इस सीजन सिर्फ दो अर्धशतक जमाए हैं।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular