होम / Kohli on T20 WC: T20 वर्ल्ड कप की हिस्ट्री में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बने विराट कोहली

Kohli on T20 WC: T20 वर्ल्ड कप की हिस्ट्री में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बने विराट कोहली

• LAST UPDATED : October 27, 2022
Kohli on T20 WC: 

Kohli on T20 WC: जैसा कि आप जानतें हैं कि टी20 वर्ल्ड कप का ये आठवां संस्करण है जो ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा है। आपको बता दें कि पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने बाज़ी मारी थी और उस समय भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी विराट कोहली कर रहे थे। वहींं इस बार की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथ में है। लेकिन क्या आप जानते है कि इस बार के वर्ल्ड कप में विराट ने अपना आक्रामक रूप दिखा दिया है। उन्होनें पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले मैच में उन्होंने 82 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले…

आपको बता दें कि विराट ने अब तक टी20 वर्ल्ड कप में कुल 21 पारियां खेली हैं। जिसमें उन्होंने 89.90 की औसत से 989 रन बनाए हैं। वर्ल्ड कप के दोनों मैचों में विराट के बल्ले से दो अर्धशतक निकल चुके हैं जिसके चलते विराट  टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

नंबर वन पर है ये खिलाड़ी 

वहीं श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज़ महेला जयवर्धने ने टी20 वर्ल्ड कप में 1016 रन बनाकर नंबर वन पर बने हुए हैं।  जयवर्धने ने टी20 वर्ल्ड कप में 39.07 की औसत से रन बनाए हैं। उन्होनें टी20 वर्ल्ड कप में उनके बल्ले से कुल 1 शतक और 6 अर्धशतक निकले हैं।

ये भी पढ़ें: BJP सांसद रमेश बिधूड़ी ने दिल्ली सरकार पर साधा निशाना, सरकारी स्कूलों को लेकर कही ये बात

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox