Monday, July 15, 2024
Homeस्पोर्ट्सKohli vs Gambhir: कोहली और गंभीर के मामले ने ताजा की IPL...

इंडिया न्यूज, Kohli vs Gambhir: कोहली और गंभीर विवाद ने IPL के पुराने विवाद ‘थप्पड़ कांड’ को ताजा कर दिया है। मामला साल 2008 के IPL के पहले सीजन का है। यह सीजन किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम की तूफानी पारी के अलावा जिसके लिए सबसे ज्यादा चर्चा में रहा वो था हरभजन सिंह का बीच मैदान एस श्रीसंत को थप्पड़ मारना। इस घटना ने सबको हैरान कर दिया था। इसका हरभजन सिंह को अब भी मलाल है।

हरभजन सिंह ने गलती को स्वीकारी

हाल ही करीब 14 साल के लंबे अंतराल के बाद एक शो के दौरान हरभजन सिंह ने उस घटना को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी। हरभजन ने इस घटना को लेकर अपनी गलती स्वीकार किया और कहा उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था।

उन्होंने आगे कहा, “जो हुआ वह गलत था। मैंने गलती की। मेरी वजह से मेरी टीम के साथी को शर्मिंदगी झेलनी पड़ी। अगर मुझे एक गलती सुधारनी पड़ी तो मैं इसे सुधारना चाहूंगा। जब मैं इसके बारे में सोचता हूं तो मुझे लगता है कि इसकी कोई जरूरत नहीं थी।”

विराट-गंभीर मामले में क्या रही यूजर्स की प्रतिक्रिया

विराट कोहली और LSG के अन्य खिलाड़ियों के बीच हुई नोंकझोंक सोशल मीडिया पर वायरल है जिसमें कई तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही है। यूजर्स दो हिस्सों में बंट गए हैं। कुछ यूजर्स मामले में विराट कोहली का समर्थन कर रहे हैं तो वहीं कुछ ने कोहली के बर्ताव की निंदा की है। एक यूजर्स ने लिखा है… “विराट कोहली खिलाड़ी तो बड़ा बन गए लेकिन बर्ताव में उन्हें बहुत कुछ सिखने की जरूरत है गली मोहल्ले के लडके जैसा बर्ताव था।”

एक अन्य यूजर्स ने लिखा,” कोहली का अमित मिश्रा और नवीन उल हक जैसे पुछल्ले बल्लेबाजों को गाली देना शायद उनके करियर का सबसे खराब पड़ाव है। लड़के ने अपनी सारी इज्जत और शर्म खो दी। मैं विराट कोहली का प्रशंसक नहीं बनाने के लिए भगवान का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।”

IPL ने लगाया जुर्माना 

बीते दिन की घटना के बाद IPL ने आचार संहिता का उल्लंघन(IPL Code of Conduct) करने के आरोप में दोनों(Kohli vs Gambhir) पर मैच फीस का 100% जुर्माना लगाया गया है। दोनों ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.21 के तहत लेवल 2 के अपराध को स्वीकार किया।

और पढे़: CSKvPBKS: रोमांचक मुकाबले में हारी चेन्नई, कॉनवे की पारी पर फिरा पानी, बिना अर्धशतक पंजाब के बल्लेबाजों ने चेस किया 200 रन

यह भी पढे़: MI vs RR: धड़कने बढ़ा देने वाले मुकाबले में पंजाब ने चेन्नई को हराया

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular