होम / Lala Amarnath Birth Anniversary: इस दिग्गज खिलाड़ी ने भारत के लिए जड़ा था पहला टेस्ट शतक, जानें कौन है वो खिलाड़ी?

Lala Amarnath Birth Anniversary: इस दिग्गज खिलाड़ी ने भारत के लिए जड़ा था पहला टेस्ट शतक, जानें कौन है वो खिलाड़ी?

• LAST UPDATED : September 11, 2022

Lala Amarnath Birth Anniversary:

भारतीय क्रिकेट टीम का इतिहास हमेशा से ही सुनहरा रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम ने विश्व क्रिकेट को कोई बेहतरीन खिलाड़ी दिए हैं और इन बेहतरीन खिलाड़ीयों में कपिल देव से लेकर महेंद्र सिंह धोनी और सचिन तेंदुलकर से लेकर विराट कोहली तक कई दिग्गज शामिल खिलाड़ी है। लेकिन क्या आप जानतें है? कि इसी लिस्ट में एक और खास खिलाड़ी का नाम है और वह हैं लाला अमरनाथ। आज लाला अमरनाथ की बर्थ एनिवर्सरी है और अमरनाथ भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी हैं।

BCCI ने दिग्गज खिलाड़ी को किया याद

BCCI ने अमरनाथ की बर्थ एनिवर्सरी के खास मौकें पर एक ट्वीट किया है। ट्वीट में बीसीसीआई ने फोटो के साथ कैप्शन लिखा, ”महान लाला अमरनाथ- भारत के लिए पहला टेस्ट शतक और अपनी कप्तानी में टेस्ट सीरीज में जीत दिलाने वाले खिलाड़ी।” अमरनाथ को जयंती पर BCCI ने उन्हें याद किया है।

भारत के लिए खेले 24 टेस्ट मैच

आपको बता दें कि अमरनाथ ने टीम इंडिया का हिस्सा बनकर भारत के लिए 24 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 878 रन बनाए थे और टेस्ट में एक शतक और 4 अर्धशत लगाए।

ये भी पढ़े: किसानों की होगी बल्ले-बल्ले! 12वीं किस्त के साथ उठाए इस चीज का लाभ, जानें क्या है पूरी खबर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox