Tuesday, July 9, 2024
Homeस्पोर्ट्सWorld Athletics Championships: नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत के लिए...

World Athletics Championships:

अमेरिका के यूजीन में हो रहे वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के जेवलिन थ्रो इवेंट में नीरज चोपड़ा ने 88.13 मीटर जैवलिन थ्रो के साथ सिल्वर मेडल हासिल कर लिया है। वहीं एंडरसन पीटर्स पहले नंबर पर रहे।

मेडल जीतने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने

नीरज चोपड़ा एक बार फिर से इतिहास रचने में कामयाब रहे। वह भारत के पहले पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पदक हासिल किया है। वह इस चैंपियनशिप में मेडल जीतने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं।

86.37 मीटर का किया थ्रो

नीरज चोपड़ा ने यहां फाउल थ्रो के साथ शुरुआत की और दूसरी कोशिश में 82.39 मीटर का स्कोर किया। वह फाइनल में काफी पीछे थे। इसके बाद तीसरी बार में उन्होंने 86.37 मीटर का थ्रो कर वह चौथे पायदान पर आए और फिर चौथे अटेम्प्ट में उन्होंने 88.13 मीटर दूर भाला फेंककर दूसरा स्थान पर आकर सिल्वर मेडल हासिल कर लिया। वहीं उनका का पांचवां अटेम्प्ट फाउल रहा और आखिरी अटेम्प्ट में वह जैवलिन को 90 मीटर पार नहीं फेंक पाए तो उन्होंने इस अटेम्प्ट को भी फाउल कर दिया।

एंडरसन पीटर्स पहले नबंर पर

एंडरसन पीटर्स पहले नबंर पर रहे। पीटर्स ने पहले राउंड में 90.21 मीटर, दूसरे राउंड में 90.46 मीटर, तीसरे राउंड में 87.21 मीटर और चौथे राउंड में 88.12 मीटर जैवलिन थ्रो किया। वहीं अपने आखिरी राउंड में उन्होंने 90.54 मीटर दूर भाला फेंककर जैवलिन थ्रो में नंबर-1 खिलाड़ी हैं।

ये भी पढ़ें: रेलवे ने आज 194 ट्रेनों को किया रद्द और 24 डायवर्ट, ऐसे चेक करें ट्रेन का स्टेटस

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular