Monday, July 8, 2024
Homeस्पोर्ट्सBCCI से मिल चुकी है हरी झंडी, अब टीम मैनेजमेंट तय करेगा...

kl rahul : बॉर्डर -गावस्कर सीरीज के तहत खेला जा रहा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला बेहद ही महत्वपूर्ण होने वाला है। बता दें, ये निर्णायक मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाना है। इंदौर टेस्ट भारत के लिए कितना खास है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि, आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का टिकट कटाने के लिए भारत को यह मैच जीतना जरूरी है। मालूम हो, ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध आगामी दोनों टेस्ट में से एक टेस्ट जीतकर भारत फाइनल में जगह बना लेगा।

वहीं, टीम इंडिया के लिए सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है। मालूम हो, साउथ अफ्रीका दौरे से शुरू हुआ केएल राहुल की नाकामी का सिलसिला अब भारत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी जारी है। बता दें, इससे पहले बांग्लादेश के दौरे पर भी राहुल के बल्ले से रन नहीं निकले थे। बांग्लादेश में भी राहुल का बल्ला खामोश था। अभी ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पहले दोनों टेस्ट में भी केएल राहुल बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए हैं।

KL Rahul पर अगले 4 दिन में फैसला

बता दें, बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जो आखिरी दो टेस्ट मैच के लिए टीम की घोषणा की थी। उस लिस्ट में केएल राहुल के नाम के साथ उप कप्तान नहीं लिखा था। राहुल के आगे से उप -कप्तान का हटना इस बात का स्पष्ट सन्देश है कि अब उनका प्लेइंग इलेवन में बने रहने पर फैसला लेने का समय आ गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई ने राहुल को उप -कप्तान से हटाकर टीम इंडिया से बाहर करने के संकेत दे दिए हैं। अब कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा को अगले 4 दिनों में इंदौर टेस्ट से पहले केएल राहुल को लेकर अहम निर्णय लेना है।

राहुल पर बीसीसीआई की हरी झंडी

बताया जा रहा कि बीसीसीआई ने केएल राहुल को उप कप्तान के पद से हटाकर टीम मैनेजमेंट को इस बात की हरी झंडी दे दी है कि वो अब इस खिलाड़ी को चाहे तो प्लेइंग इलेवन में रखे और चाहे तो बाहर कर दे। मालूम हो, आमतौर पर टीम के कप्तान और उप कप्तान की जगह प्लेइंग इलेवन में पक्की होती है। ऐसे में बीसीसीआई के कदम को कोच और कप्तान की सहमति के बिना नहीं लिया गया होगा। अब टीम मैनेजमेंट के ऊपर सबकुछ निर्भर करता है कि इंदौर टेस्ट में केएल राहुल बतौर ओपनर कप्तान रोहित के साथ सलामी जोड़ी बनेगे या कोई अन्य खिलाडी को राहुल की जगह पर मौका मिलेगा।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular