Monday, July 8, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़NZ vs. SA: वर्ल्ड कप में आज NZ vs. SA, जानें पिच...

India News(इंडिया न्यूज़), NZ vs. SA: विश्व कप 2023 का 32वां मैच आज न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जाएगा। पिछले दो मैचों में लगातार हार झेलने वाली न्यूजीलैंड जीत की पटरी पर लौटने की कोशिश करेगी। सेमीफाइनल में प्रवेश की प्रबल दावेदार न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका बुधवार को विश्व कप मुकाबले में जब आमने-सामने होंगी तो यह मुकाबला दोनों टीमों के बल्लेबाजों के बीच होगा। दोनों टीमें सेमीफाइनल में प्रवेश की दावेदार हैं और अगर बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया तो यह मुकाबला रोमांचक होगा।

रचिन न्यूजीलैंड का पूरा पैकेज

अपना आखिरी विश्व कप खेल रहे दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक ने तीन शतक समेत 431 रन बनाये हैं। युवा रचिन रवींद्र ने न्यूजीलैंड के लिए 406 रन बनाए हैं, जिनके पास सचिन तेंदुलकर जैसा प्रवाह और राहुल द्रविड़ जैसा दृढ़ संकल्प है। उनके हवाई शॉट देखने लायक हैं। इसके अलावा वह एक संपूर्ण पैकेज है क्योंकि वह एक अच्छा स्पिनर है।

चोटिल रबाडा की हो सकती है वापसी

गेंदबाजी में दक्षिण अफ्रीका को कैगिसो रबाडा की फिटनेस की उम्मीद होगी जो पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेल सके। रबाडा की मौजूदगी ही विरोधी टीम को डराने के लिए काफी है।

टॉस होगा अहम

न्यूजीलैंड और प्रोटियाज के बीच टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। अगर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम अच्छा खेलेगी तो 300 से ज्यादा का स्कोर बनाने में सफल रहेगी। शाम को मौसम थोड़ा ठंडा हुआ तो गेंदबाजों को मदद मिलने की उम्मीद है। अगर यहां ओस की उम्मीद कम है तो दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को दिक्कत हो सकती है।

पिच रिपोर्ट

टूर्नामेंट का तीसरा मैच एमसीए स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले इस मैदान पर भारत-बांग्लादेश और अफगानिस्तान-श्रीलंका मैच भी खेले गए थे। इस मैदान पर अब तक 9 वनडे मैच खेले गए हैं, पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 4 और बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 5 मैच जीते हैं। पहली पारी में औसत कुल 294 रन है। उच्चतम टीम स्कोर 356 है, जो भारत ने 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था। सबसे कम टीम स्कोर 232 है, जो भारत ने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था।

मौसम पूर्वानुमान

मैच में बारिश की कोई संभावना नहीं है। इस दौरान हवा की गति 9 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी। तापमान 18 से 32 डिग्री सेल्सियस तक हो सकता है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

न्यूजीलैंड: टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), डेवोन कॉनवे, विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन और ट्रेंट बोल्ट।

दक्षिण अफ्रीका: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रासी वैन डेर डुसेन, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जानसन, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, तबरेज़ शम्सी और गेराल्ड कूटजी/कगिसो रबाडा।

इसे भी पढ़े: ODI World Cup 2023: 30 मैचों के बाद भी world cup की एक…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular