होम / PAK vs BAN: पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में बनाई अपनी जगह, 5 विकेट से बांग्लादेश को दी मात

PAK vs BAN: पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में बनाई अपनी जगह, 5 विकेट से बांग्लादेश को दी मात

• LAST UPDATED : November 6, 2022

PAK vs BAN: टी20 वर्ल्ड कप के पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश मुकाबले में पाकिस्तान ने शानदार जीत हासिल करते हुए बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया है। ये जीत हासिल करने के बाद पाकिस्तान की टीम टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली आखिरी टीम बन गई है।

इस मैच के हीरो रहे गेंदबाज शाहीन अफरीदी

मैच में टॉस जीतने के बाद उतरी बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 128 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसके बाद पाकिस्तान ने अपनी पारी में यह टारगेट 18.1 ओवर्स में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस मैच के हीरो पाकिस्तान टीम के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी रहे। उन्होंने इस मुकाबले में शानदार गेंदबाजी दिखाते हुए 4 विकेट अपने नाम किए।

PAK ने सेमीफाइनल में बनाई अपनी जगह

एडिलेड ओवल में पाकिस्ताम की टीम ने जीत हासिल करके टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। इस मैच में 128 रनों का लक्ष्य पूरा करने के लिए पाकिस्तान टीम की शुरूआत अच्छी रही और मोहम्मद रिजवान और कप्तान बाबर आजम ने पहले विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी निभाई। पाकिस्तान का पहला विकेट 57 के स्कोर पर कप्तान बाबर आजम (25) के रूप में गिरा। इसके बाद 61 के स्कोर पर मोहम्मद रिजवान (32) रन बनाकर आउट हो गए। वहीं, पाकिस्तान ने इस मैच में 128 रनों का लक्ष्य 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। आलराउंडर शादाब खान ने अच्छा प्रदर्शन दिखाते हुए 2 बांग्लादेशी बल्लेबाजों को आउट किया। इस जीत के बाद पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच गई।

बांग्लादेश की बल्लेबाजी पड़ी कमजोर

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली बांग्लादेश टीम की इस मैच में काफी मजबूत लग रही थी। मैच के 10.3 ओवर में बांग्लादेश 73 रन पर दो विकेट पर थी। यहां से ऐसा लग रहा था कि अंतिम के 10 ओवर में बांग्लादेश तेजी से रन बनाकर बड़ा स्कोर पाकिस्तान को बनाने के लिए देगी। लेकिन फिर पाकिस्तान ने गेंदबाजी में शानदार वापसी दिखाई और बांग्लादेश की पूरी टीम सिर्फ 127 रन बना पाई।

ये भी पढ़ें: नया वर्जन लेकर आ रहा है व्हाट्सएप, टैबलेट यूजर्स को मिलेगी ये सुविधा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox