होम / Paul Van Meekeren: कभी डिलीवरी बॉय था नीदरलैंड का ये खिलाड़ी, अब तो भाई हीरो बन गया…इंस्पायर करेगी इसकी कहानी

Paul Van Meekeren: कभी डिलीवरी बॉय था नीदरलैंड का ये खिलाड़ी, अब तो भाई हीरो बन गया…इंस्पायर करेगी इसकी कहानी

• LAST UPDATED : October 18, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), paul Van Meekeren: नीदरलैंड्स ने साउथ अफ्रीका को 38 रनों से हराकर धमाका कर दिया। इससे पहले नीदरलैंड्स ने टी-20 वर्ल्ड कप में भी दक्षिण अफ्रीका को हराकर बड़ा उलटफेर किया था। अब नीदरलैंड ने वनडे विश्व कप 2023 में दक्षिण अफ्रीका को हराकर विश्व क्रिकेट को चौंका दिया है। आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की जीत में नीदरलैंड के लिए पॉल वैन मीकेरेन ने शानदार गेंदबाजी की, जिसने मैच का रुख पलटने में अहम भूमिका निभाई। पॉल वैन मीकेरेन ने 9 ओवर में 40 रन देकर 2 विकेट लिए। नीदरलैंड के इस गेंदबाज ने एडेन मार्कराम और मार्को जॉनसन को आउट कर मैच का रुख बदल दिया। इन दो विकेटों ने नीदरलैंड के लिए जीत की राह आसान कर दी थी।

फूड डिलीवरी करते थे पॉल वैन मीकेरेन

आपको बता दें कि पॉल वैन मीकेरेन पहले भी उबर ईट्स में फूड डिलीवरी का काम करते थे। नवंबर 2020 में पॉल ने खुद खुलासा किया था कि कोविड महामारी के दौरान उन्हें Uber Eats पर फूड डिलीवरी करनी पड़ी थी। उस दौरान आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी जिसके कारण उन्हें महामारी के दौरान उबर ईट्स में डिलीवरी बॉय के रूप में काम करना पड़ा। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप से ठीक तीन साल पहले कोरोना महामारी दुनिया भर में कहर बरपा रही थी। 2020 में ही ICC T20 वर्ल्ड कप का आयोजन स्थगित कर दिया गया था। इसके चलते कई क्रिकेटर ऐसे भी रहे जिनकी आर्थिक स्थिति खराब हो गई। उनमें से एक पॉल वैन मीकेरेन थे।

 

वायरल हो रहा है ट्वीट

नवंबर 2020 में पॉल वैन मीकेरेन ने एक ट्वीट किया था जो अब वायरल हो रहा है। पॉल वैन मीकेरेन ने अपने ट्वीट में लिखा कि वह अब उबर ईट्स के लिए फूड डिलीवरी का काम कर रहे हैं। क्योंकि अभी क्रिकेट बंद है। उन्होंने हार नहीं मानी और अपने जीवन यापन के लिए भोजन पहुंचाने का काम किया। हालांकि, धीरे-धीरे हालात बदले और क्रिकेट फिर से शुरू हो गया। पॉल वैन मीकेरेन भी मैदान पर लौटे और क्या वापसी की। विश्व कप 2023 में अपनी दमदार गेंदबाजी से उन्होंने नीदरलैंड को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दिलाई है। नीदरलैंड के लिए पॉल वैन मीकेरेन ने 16 वनडे और 27 टी20 मैच खेले हैं। वनडे क्रिकेट में उन्होंने 20 विकेट लिए जबकि टी20 में उनके नाम 64 विकेट हैं।

इसे भी पढ़े:NZ vs AFG: न्यूजीलैंड को मिलेगी अफगानिस्तान से चुनौती, देखें हेड टू हेड, पिच…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox