Sunday, July 7, 2024
Homeस्पोर्ट्सPBKS vs RCB:सिराज की धारदार गेंदबाजी के सामने पस्त हुए किंग्स, 24...

(इंडिया न्यूज)  PBKS vs RCB: गुरुवार(20 अप्रैल) को खेले गए अहम मुकाबले में रॉयल चैलेंजर बैंगलोर(आरसीबी) ने पंजाब किंग्स को 24 रनों से शिकस्त दे दी है। मकाबले की शुरुआत में पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बैंटिग कर आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में 174 रन बनाए। जिसमें आज के मुकाबले में कप्तानी कर रहे विराट कोहली ने 47 गेंदों में 59 रन और डुप्लेसी ने 56 गेंदों में 84 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

पहले विकेट के लिए 137 रनों की साझेदारी 

आरसीबी के पारी की शुरुआत करने आए विराट और डुप्लेसी ने पहले विकेट के लिए 137 रनों की साझेदारी की। विराट कोहली के रूप में आरसीबी को पहला झटका लगा। विराट ने 47 गेंदों में 59 रनों की अहम पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 1 छक्के लगाए। विराट को 16.1 गेंद में हरप्रीत बराड़ ने आउट किया। वहीं दूसरी ओर डुप्लेसी ने 56 गेंदों में 84 रनों की ताबड़तोड़ बैटिंग कर टीम को एक सुरक्षित स्कोर देने में कामयाब रहे। डुप्लेसी ने अपने पारी के दौरान 5 छक्के और उतने ही चौके जड़े।

शुरुआत में ही लड़खड़ाई पंजाब की पारी

174 रनों के लक्ष्य को चेज करने आए पंजाब किंग्स के बल्लेबाज शुरुआत में ही लड़खड़ा गए। पंजाब ने पावरप्ले में ही अपने टॉप 3 विकेट अथर्व तायडे, मैथ्यू शॉर्ट और लियाम लिविंगस्टोन के रूप में गवा दिया। हालांकि प्रभसिमरन सिंह एक ओर से मैदान पर खड़े रहे। वह 46 रनों के योग पर परनेल का शिकार बने। उनके बाद जितेश शर्मा ने थोड़ी हिम्मत दिखाई। लेकिन उन्हे पंजाब के किसी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला। जितेश 27 गेंद में 41 रन बनाकर आउट हुए।

सिराज ने किंग्स की सरकाई जमीन

पंजाब के 6 बल्लेबाज दहाई के स्कोर तक भी नहीं पहुंच सके। सिराज ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 4 महत्वपूर्ण विकेट लेकर किंग्स की जमींन सरका दी। इस दौरान सिराज ने केवल 21 रन दिए। सिराज ने अपने स्पेल के दौरान 3 बल्लेबाजों को बोल्ड कर दिया। सिराज के अलावा हसरंगा को 2, वेन पार्नेल और हर्षल पटेल को 1-1 विकेट मिले।

Image

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular