Sunday, July 7, 2024
Homeबड़ी खबरबारिश ने फेरा इंग्लैंड के सीरीज में बराबरी के मौके पर पानी,...

इंडिया न्यूज़ (इंडिया न्यूज़) ,The Ashes: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड बीच एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैनचेस्टर में बारिश के कारण ड्रॉ पर खत्म हुआ। मुकाबले के पांचवें दिन बारिश के कारण खेल शुरू नहीं हो सका। अम्पायर्स ने दिन भर के इ्ंतजार के बाद अंत में मैच को ड्रॉ घोषित किया। मैनचेस्टर टेस्ट ड्रॉ होने के बाद इंग्लैंड के सीरीज में बराबरी के मंसूबों पर पानी फिर गया। बता दें, एशेज सीरीज में इंग्लैंड 1-2 से पीछे चल रहा था। मैनचेस्टर में इंग्लिश टीम जीत के करीब थी, हालाँकि ड्रॉ ने उसके इरादों पर पानी फेर दिया। चौथा टेस्ट ड्रॉ होने के बाद एशेज में ऑस्ट्रेलिया 2-1 से आगे है।

सीरीज में 2-1 से आगे कंगारू टीम

मैनचेस्टर टेस्ट ड्रॉ होने के बाद एशेज पर ऑस्ट्रेलिया का कब्जा बरकरार है क्योंकि वह सीरीज में 2-1 से है। अब पांचवा टेस्ट निर्णायक टेस्ट होने वाला है। अगर पांचवें टेस्ट में कंगारू टीम हार भी जाती है तो सीरीज 2-2 की बराबरी पर ही छूटेगी। ऐसे में एशेज की चमचमाती ट्रॉफी पर कंगारू टीम का ही कब्ज़ा रहेगा। क्योंकि उसने पिछली बार एशेज सीरीज में इंग्लैंड को हराया था।

मैनचेस्टर टेस्ट में दोनों टीमों का प्रदर्शन

बता दें,मैनचेस्टर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 317 रन बनाए थे। इसके जवाब में इंग्लैंड ने 592 रन बनाए। इंग्लैंड की पारी खत्म होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिआई टीम ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में पांच विकेट पर 214 रन बना लिए थे। पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड के पास 61 रन की बढ़त थी। मैच निसंदेह इंग्लैंड के पक्ष में था, लेकिन बारिश ने सारा खेल बिगाड़ दिया। पांचवें दिन बारिश की वजह से खेल शुरू ही नहीं हो सका।

also read ; सुप्रीम कोर्ट से सत्येंद्र जैन को बड़ी राहत, अंतरिम जमानत पांच सप्ताह के लिए बढ़ाई

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular