Sunday, July 7, 2024
Homeस्पोर्ट्सRCBvsRR: रोमांचक मुकाबले में RCB की जीत, 6 गेंदों में RR को...

RCBvsRR: रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर बेंगलैर(RCB) को 7 रनों से जीत मिली है। 189 रनों का पीछा कर रही राजस्थान रॉयल्स(RR) की टीम को अंतिम 6 गेंदों में 19 रन बनाने थे लेकिन मैदान पर टिके बल्लेबाज केवल 12 रन ही बना सके। अंतिम ओवरों में बल्लेबाजी करते हुए RR के ध्रुव जुरेल ने 16 गेंदोंं में 34 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। लेकिन लक्ष्य से महज 7 रन दूर रह गए। इस दौरान जुरेल ने 2 छक्के और 2 चौके लगाए। रविचंद्रन अश्विन ने भी मैच को जिताने का प्रयास किया और 6 गेंदों में 12 रन बनाए।

कप्तान संजू और हेटमायर रहे फ्लॉप 

राजस्थान रॉयल्स को अंतिम 8 ओवरों में 90 रन चाहिए थे। मैदान पर कप्तान संजू सैमसन और यशस्वी जयसवाल बल्लेबाजी कर रहे थे। एक समय मुकाबले में राजस्थान का पलड़ा भारी था। हालांकि कुछ ही गेंद के बाद यशस्वी 37 गेंदों में 47 रन बनाकर आउट हो गए। जिसके बाद हेटमायर बल्लेबाजी के लिए आए। दोनों पारी के आगे बढ़ा ही रहे थे कि कप्तान संजू हर्षल पटेल का शिकार हो गए। उन्होंने 15 गेदों में 22 रन का योगदान दिया। इसके बाद से टीम फंसती चली गई। हेटमायर भी धीमी बल्लेबाजी कर जल्द ही आरसीबी के गेंदबाजों का शिकार हो गए।

डुफ्लेसी और मैक्सवेल ने खेली धमाकेदार अर्धशतकीय पारी

पारी की शुरुआत करने आए कप्तान कोहली गोल्डन डक का शिकार हो गए। हालांकि आरसीबी के बल्लेबाज जल्द ही इस झटके उबरने में कामयाब रहे। विराट के साथ मैदान पर आए डुप्लेसी एक और से तोबड़तोड़ बैटिंग करते रहे। कुछ ही देर बाद दबाव आरआर के गेंदबाजों पर आ गए। और यह दबाव मैक्सवेल के मैदान पर आने के बाद और बढ़ गया। RR के गेंदबाजों को हर ओवर में चौके और छक्के लग रहे थे। हालांकि डुप्लेसी 14 वेें ओवर में आउट हो गए। लेकिन मैक्सवेल का बल्ला चलता रहा। डुप्लेसी ने 39 गेंदों में 62 रनों की बेहतरीन पारी खेली। वहीं मैक्सवेल भी अगले ओवर में 44 गेंदों में 4 छक्के और 6 चौके की मदद से 77 रन बनाए। RCB का स्कोर 15 वें ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 156 रन था।

हर्षल रहे मैच के हीरो

हर्षल ने अपने 4 ओवर के स्पेल में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके। यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन और अश्विन हर्षल का शिकार बने। सैमसन और अश्विन का विकेट आरसीबी के लिए टर्निंग प्वाइंट रहा।

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular