Sunday, July 7, 2024
Homeस्पोर्ट्सरिंकू सिंह ने आखिरी ओवर में जड़े 31 रन.. गुजरात के जबड़े...

Rashid Khan’s hat-trick… and Rinku Singh’s 5 sixes : अगर आप भी यह मुकाबला देख रहे थे तो आप इसे अविश्वनिय के अलावा कुछ नहीं कह सकते..। एक ओर जहां राशिद खान ने हैट्रिक लेकर केकेआर को बैकफुट पर धकेल दिया था तो इसी बीच मैदान पर टिके बल्लेबाज रिंकु सिंह ने अंतिम 5 गेंदों पर 5 छक्के लगा जीत को गुजरात के जबड़े से खींच निकाला।

क्या कुछ हुआ मुकाबले में

गुजरात के विजय शंकर की धमाकेदार पारी: गुजरात टाइटंस ने निर्धारित 20 ओवर में शानदार बल्लेबाजी कर 204 रनों को विशाल लक्ष्य केकेआर को सौंपा। जिसमें अहम भूमिका विजय शंकर ने निभाई। विजय ने अंतिम ओवर में 24 गेंदों में 63 रनों की तूफानी पारी खेली। जिसमें उन्होंने 5 छक्के और 4 चौके लगाए। जिसकी मदद की गुजरात 200 के लक्ष्य को छू पाई।

वेंकटेश अय्यर का 40 गेंद में 83 रन: 204 रनों का पीछा करने उतरी केकेआर का शुरुआत कुछ खास नहीं रही। 28 रन पर ही 2 बल्लेबाज आउट हो गए। जिसके बाद वेंकटेश और कप्तान नीतिश राणा ने पारी को संभाला और टीम को जीत की स्थिति में ले जाकर खड़ा कर दिया। दोनों बल्लेबाजों ने रणनीति अपनाई। एक ओर अय्यर ने तेज खेलने की जिम्मेदारी निभाई तो राणा संभलकर बल्लेबाजी करते रहे। हालांकि 16 ओवर में दोनों बल्लेबाज आउट हो गए। उस समय टीम को अंतिम 4 ओवर में 50 रन चाहिए थे।

राशिद ने हैट्रिक लेकर डाली खलल: इसी बीच 17 वां ओवर फेंकने आए राशिद खान ने पहले 3 गेंदों ही हैट्रिक ले डाली और सुनील नरेन, आंद्रे रसेल और शार्दुल ठाकुर जैसे बल्लेबाजों को आउट कर केकेआर को पीछे बैकफुट पर धकेल दिया।

फिर आया रिंकु सिंह का तूफान: केकेआर को अंतिम ओवर में 31 रनों का जरूरत थी और रिंकु सिंह नॉनस्ट्राइक इंड पर खड़े थे। उनके साथ बल्लेबाजी कर रहे उमेश यादव ने पहले ही गेंद पर 1 रन दे दिया। अब रिंकु सिंह को मैच जीताने के लिए 5 गेंदों पर 5 छक्के लागने थे। फिर क्या 1 लगा..2 लगा..3.. और रिंकु सिंह ने 5  छक्के लगा टीम को ऐतिहासिक जीत दर्ज करा दी।

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular